यह ख़बर 09 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गावस्कर को आईसीसी हाल ऑफ फेम में जगह

खास बातें

  • भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विश्व क्रिकेट के महानतम सलामी बल्लेबाजों में से एक सुनील गावस्कर को दुबई में आईसीसी के हाल ऑफ फेम में शामिल किया गया।
दुबई:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विश्व क्रिकेट के महानतम सलामी बल्लेबाजों में से एक सुनील गावस्कर को दुबई में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के हाल ऑफ फेम में शामिल किया गया।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और गावस्कर के साथी कपिल देव ने गावस्कर को सम्मान के तौर पर टोपी पहनाई। कपिल को पहले ही इस सम्मान से नवाजा जा चुका है।

आईसीसी ने वर्ष 2009 में हाल ऑफ फेम की शुरुआत की थी। अब तक कुल 55 खिलाड़ियों को इस प्रतिष्ठित सूची में शामिल किया जा चुका है। आईसीसी ने इसकी शुरुआत फिका-फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशंस के सहयोग से की थी।

हाल ऑफ फेम में कुल 72 खिलाड़ी हैं, जिनमें 55 पुरुष हैं। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हारून लोगार्ट की मौजूदगी में कपिल ने गावस्कर को यादगार टोपी पहनाई।

इस दौरान गावस्कर के अलावा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान आमिर सोहेल, रमीज राजा और वकार यूनुस को भी इस सम्मान से नवाजा गया।

गावस्कर को मुख्य तौर पर टेस्ट मैचों में सबसे पहले 10,000 रनो का आंकड़ा पार करने वाले बल्लेबाज के तौर पर याद किया जाता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गावस्कर ने 125 टेस्ट और 108 एकदिवसीय मैचो में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। गावस्कर और कपिल के अलावा भारत की ओर से बिशन सिंह बेदी को इस सम्मान से नवाजा जा चुका है।