गावस्कर बोले...तो कपिल देव आईपीएल में युवराज सिंह के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ देते

गावस्कर बोले...तो कपिल देव  आईपीएल में युवराज सिंह के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ देते

गावस्कर और कपिल की फाइल फोटो

खास बातें

  • साल 2015 में बनाया था युवराज ने रिकॉर्ड
  • यह रिकॉर्ड टूटना मुश्किल ही नहीं....!
  • नंबर-2 पर हैं इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स
नई दिल्ली:

जब बात क्रिकेट ज्ञान और इससे जुड़ी भविष्यवाणियों के सटीक होने की आती है, तो महान और मिस्टर परफैक्ट कहे जाने वाले सुनील गावस्कर का नाम सभी की जुबान पर जाता है. गावस्कर के टिप्स युवा खिलाड़ियों के लिए बहुत ही अहम होते हैं. हालांकि, वह बात अलग है कि भारतीय टीम के सदस्य कभी अपनी बैटिंग खामियों को लेकर गावस्कर से बात नहीं करते. बहरहाल, गावस्कर ने कहा है कि अगर कपिल देव आज आईपील में खेल रहे होते, तो वह युवराज सिह का बनाया वह बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देते, जिसका आगे किसी भी क्रिकेट द्वारा तोड़ना बहुत ही मुश्किल नजर आ रहा है. 

गावस्कर ने एक निजी चैनल के कार्यक्रम में कहा कि साल 1983 में इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में कपिल देव ने जिंबाब्वे के खिलाफ जो 175 रन की पारी खेली थी, उस पारी को वनडे क्रिकेट इतिहास की सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ पारियों में शुमार किया जाता है. हालात के हिसाब से यह शीर्ष पारियों में से एक थी क्योंकि भारत के पांच विकेट सिर्फ 17 रन पर गिर गए थे. गावस्कर ने कार्यक्रम में कहा कि कपिल देव भारत के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंर हैं. और उनके भीतर गेंद और बल्ले दोनों से ही मैच जिताने की काबिलियत थी. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 2nd Test: गावस्कर ने साधा विराट कोहली पर निशाना, बोले- टीम इंडिया ने पहले शुरू की स्लेजिंग-वॉर


यूं तो आईपीएल में क्रिकेट मैदान पर बहुत से ढेरों रिकॉर्ड बने हैं. लेकिन मैदान के बाहर भी स्पेशल रिकॉर्ड बने हैं. और यह स्पेशल रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम पर है. बता दें कि आईपीएल के इतिहास में युवराज सिंह अभी तक बिके सबसे महंगे क्रिकेटर रहे हैं.  उनके बाद इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का नंबर आता है. गावस्कर ने कहा कि यदि कपिल देव आज के दौर में होते और उनकी बोली लगती, तो विश्व कप विजेता कप्तान आसानी से 25 करोड़ रुपये की रकम हासिल कर लेते. 

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले विराट के विचार जान लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ध्यान दिला दें कि साल 2015 में जहां युवराज सिंह को डीडी ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा था, तो वहीं स्टोक्स को 14.50 करोड़ रुपये मिले थे. यह अभी तक अपने आप में रिकॉर्ड रकम है. और गावस्कर ने इसी बाबत पूछने पर टिप्पणी की थी