वर्कर की हाफ सेंचुरी से जिम्बाब्वे पर न्यूजीलैंड की आसान जीत

वर्कर की हाफ सेंचुरी से जिम्बाब्वे पर न्यूजीलैंड की आसान जीत

हरारे:

ऑलराउंडर जॉर्ज वर्कर के पदार्पण मैच में अर्धशतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने टी-20 मैच में जिम्बाब्वे को 80 रन से हरा दिया।

वर्कर ने 38 गेंद में चार छक्कों और तीन चौकों की मदद से 62 रन बनाए, जिससे न्यूजीलैंड ने पांच विकेट पर 198 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया जो जिम्बाब्वे में ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सर्वाधिक स्कोर की बराबरी है।

इसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम आठ विकेट पर 118 रन ही बना सकी।

न्यूजीलैंड की ओर से एडम मिल्ने ने चार ओवर में सिर्फ 10 रन देकर दो विकेट चटकाए। मिशेल मैकलेनाघन ने भी 33 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

जिम्बाब्वे की ओर से क्रेग इर्विन ने सर्वाधिक 42 रन बनाए। उनके अलावा सीन विलियम्स (16 रन), और रेगिस चकाब्वा ही दोहरे अंक में पहुंच पाए।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के रिकॉर्ड की बराबरी की, जिसने सितंबर 2011 में इसी मैदान पर चार विकेट पर 198 रन बनाए थे।

मैन आफ द मैच वर्कर ने अपनी इस पारी के दौरान टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पदार्पण करते हुए आठवां सर्वोच्च, जबकि न्यूजीलैंड की ओर से तीसरा सर्वोच्च स्कोर बनाया। मिशेल सेंटनर के अंगूठे में चोट के कारण जिंबाब्वे और दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर होने के बाद 25 साल के वर्कर को टीम में शामिल किया गया था। वह पिछले सत्र में फोर्ड ट्रॉफी में टॉप स्कोरर रहे थे।

कप्तान केन विलियमसन (20 रन) के आउट होने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे वर्कर ने मार्टिन गुप्टिल (33 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए सिर्फ 33 गेंद में 49 रन की साझेदारी की। उन्होंने ल्यूक रोंची (29 रन) के साथ भी चौथे विकेट के लिए तेजी से 49 रन जोड़े।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वर्कर को सीन विलियम्स ने बोल्ड किया। विलियम्स जिंबाब्वे के सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने चार ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए।