Ashes 2019: बेन स्टोक्स की मैच विजेता पारी को सराहते हुए माइकल वॉन ने PM बोरिस जॉनसन से की यह मांग..

Ashes 2019: बेन स्टोक्स की मैच विजेता पारी को सराहते हुए माइकल वॉन ने PM बोरिस जॉनसन से की यह मांग..

Ben Stokes ने तीसरे टेस्ट के चौथे दिन नाबाद 135 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड को जीत दिला दी ( फोटो AFP)

खास बातें

  • स्टोक्स को नाइटहुड दिए जाने की मांग की
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्टोक्स ने खेली यादगार पारी
  • अकेले दम पर इंग्लैंड को दिला दी जीत

Ashes 2019: एशेज सीरीज 2019 (Ashes 2019) के तीसरे टेस्ट मैच (England vs Australia, 3rd Test) में हरफनमौला बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अब तक की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेली और नाबाद 135 रन बनाते हुए इंग्लैंड की लगभग तय लग रही हार को जीत में तब्दील कर दिया. इस पारी की पूरे क्रिकेट जगत में जमकर प्रशंसा हो रही है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने स्टोक्स की प्रशंसा करते हुए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) से स्टोक्स को 'नाइटहुड' देने की मांग की है. वॉन (Michael Vaughan) ने ट्वीट में लिखा, 'हमें याद रखना होगा कि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में 25 ओवरों में शानदार खेल दिखाकर इंग्लैंड को जीत दिला दी. यह लड़का वाकई कमाल है. उन्हें (स्टोक्स को) 'नाइटहुड' से सम्मानित किया जाना चाहिए.'

कोको बे Beach पर ली गई इस तस्वीर के चलते ट्रोल हुए रवि शास्त्री, पढ़िए कमेंट्स..

गौरतलब है कि स्टोक्स (Ben Stokes) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में जबर्दस्त पारी खेली और अपनी टीम इंग्लैंड को एक विकेट की असंभव सी जीत दिला दी. तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड की इस जीत के बाद पांच टेस्ट की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर आ गई हैं. मैच में बाएं हाथ के बल्लेबाज स्टोक्स (Ben Stokes) ने 135 रन की यादगार पारी खेली. इंग्लैंड टीम को जीत के लिए 359 रन की जरूरत थी और एक समय टीम के 9 विकेट 286 रन के स्कोर पर गिर चुके थे. मेजबान इंग्लैंड को जीत के लिए उस समय 73 रन की जरूरत थी और ऑस्ट्रेलिया जीत से महज एक विकेट दूर था. इस समय इंग्लैंड की हार तय नजर आ रही थी लेकिन कठिन वक्त पर स्टोक्स ने आखिरी बल्लेबाज जैक लीच के साथ 76 रन की साझेदारी करके अपनी टीम को जीत तक पहुंचा दिया.

ENG vs AUS, 3rd Test: अगरस्टोक्स का यह छक्का नहीं देखा, तो कुछ नहीं देखा, VIDEO

मजे की बात यह है कि इस दौरान लीच का योगदान केवल 1 रन का था. इससे पहले स्टोक्स (Ben Stokes) ने वर्ल्डकप के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी मैच जिताऊ पारी खेलते हुए अपनी टीम को चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया. इंग्लैंड की टीम फाइनल में बाउंड्री काउंट के आधार पर वर्ल्डकप चैंपियन बनी थी. वर्ल्डकप फाइनल में स्टोक्स की इस पारी के बाद उस समय ब्रिटेन के पीएम पद के उम्मीदवार बोरिस जॉनसन और जेरेमी हंट ने कहा था कि स्टोक्स को 'नाइटहुड' से सम्मानित किया जाएगा. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 4 सितंबर से ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा. (इनपुट: ANI)

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com