U-19 विश्व कप में टीम इंडिया के ऑलराउंड खेल से खुश हैं गुरु द्रविड़

U-19 विश्व कप में टीम इंडिया के ऑलराउंड खेल से खुश हैं गुरु द्रविड़

राहुल द्रविड़ (फाइल फोटो)

फातुल्ला:

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के मुख्य कोच दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने बांग्लादेश में चल रहे अंडर-19 विश्व कप में भारत की शानदार जीत के लिए उनकी जमकर सराहना की। द्रविड़ ने शनिवार को हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में नामीबिया पर भारत की 197 रनों की जीत को टीम का अब तक का सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला प्रदर्शन कहा।

उल्लेखनीय है कि भारतीय अंडर-19 टीम ने नामीबिया के खिलाफ फातुल्ला के खान साहेब उस्मान अली स्टेडियम में हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत (111) की शतकीय पारी की बदौलत 349 रनों का स्कोर खड़ा किया।

इसके बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत नामीबिया की टीम को 39 ओवरों में मात्र 152 रन पर ढेर कर दिया। मैच के बाद द्रविड़ ने कहा, 'मेरे खयाल से हमारी टीम ने विश्व कप में शुरू से ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है। कई बार हालांकि मुझे लगा कि टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दिया, लेकिन आज (शनिवार) का प्रदर्शन हमारी टीम का अब तक का सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला प्रदर्शन है।'

द्रविड़ ने कहा, 'मैच से पहले मुझे बल्लेबाजी को लेकर थोड़ा संशय था, लेकिन यह देखकर अच्छा लग रहा है कि हमने कमियों को पूरा कर लिया और हम अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हम अच्छा खेल रहे हैं और हमारा ध्यान सुधार की प्रक्रिया पर है न कि मैच के परिणाम पर। बस इसी तरह नतीजे हमारे पक्ष में आते जा रहे हैं।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

द्रविड़ ने हालांकि यह भी कहा कि उन्होंने अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों को यह हिदायत भी दी है कि वे अतरिक्त आत्मविश्वास में न बहें या लापरवाही न बरतें। तीन बार की चैम्पियन भारतीय टीम अब मीरपुर में 9 फरवरी को श्रीलंका से भिड़ेगी।