यह ख़बर 09 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मुझसे और क्रिस गेल से भी कहीं ज़्यादा विस्फोटक है ग्लेन मैक्सवेल : वीरेंद्र सहवाग

मुझसे और क्रिस गेल से भी कहीं ज़्यादा विस्फोटक है ग्लेन मैक्सवेल : वीरेंद्र सहवाग

कटक:

भारत के लिए खेलने वाले सबसे खतरनाक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को यह बात कहने में कोई गुरेज़ नहीं है कि किंग्स इलेवन पंजाब के उनके साथी ग्लेन मैक्सवेल उनसे और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल से कहीं ज्यादा विस्फोटक बल्लेबाज हैं।

उल्लेखनीय है कि ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल-7 में लगातार गेंदबाजों की बखिया उधेड़ रहे हैं, और अब तक इस सत्र के सबसे खतरनाक बल्लेबाज साबित हुए हैं। टूर्नामेंट में तीन बार 90 से ज्यादा का स्कोर बनाने के साथ-साथ ग्लेन मैक्सवेल ने अब तक कुल सात पारियों में 203.27 के तूफानी स्ट्राइक रेट से 435 रन बनाए हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या यह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उन्हें अपने शुरुआती दिनों की याद दिलाता है, वीरेंद्र सहवाग ने इनकार किया, और कहा, "नहीं, नहीं... मैं इतना आक्रामक नहीं था... मैं थोड़ा था... लेकिन इतना नहीं था..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जब वीरेंद्र सहवाग से पूछा गया कि उन्हें ग्लेन मैक्सवेल की बल्लेबाजी में क्या पसंद है तो उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि वह अपने गेम के बारे में चिंतित होता है... वह गोल्फ के बारे में चिंतित होता है और क्रिकेट से कहीं ज्यादा गोल्फ का अभ्यास करता है..." सहवाग ने कहा, "वह क्रीज़ पर जाता है और अपना शत-प्रतिशत देता है, फिर उसे जो भी (रन) मिलता है, उसे लेकर खुशी-खुशी वापस आ जाता है..."

दिल्ली के क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने यह भी कहा कि ग्लेन मैक्सवेल वेस्ट इंडीज़ के विस्फोटक क्रिस गेल से भी कहीं ज्यादा खतरनाक है। सहवाग ने आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट से कहा, "मुझे लगता है कि अगर मैक्सवेल और मिलर दोनों चल जाएं तो गेंदबाजी करने वाली टीम के लिए उन्हें रोकना काफी मुश्किल हो जाता है, क्योंकि अगर इनमें से कोई भी एक गेंद चूक जाता है तो दूसरा छक्का जड़कर इसकी भरपाई कर देता है..."