NDTV Khabar

IPL 2017 : प्रीति जिंटा की किंग्स इलेवन पंजाब ने इस भारतीय को हटाकर विस्फोटक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को बनाया कप्तान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2017 : प्रीति जिंटा की किंग्स इलेवन पंजाब ने इस भारतीय को हटाकर विस्फोटक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को बनाया कप्तान

ग्लेन मैक्सवेल ने IPL 2014 में शानदार खेल दिखाया था... (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मैक्सवेल को पांच अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल के लिए कप्तान बनाया है
  2. पिछले सत्र के मध्य में टीम ने मिलर को हटाकर मुरली विजय को कप्तान बनाया था
  3. पिछले दो आईपीएल सत्र में मैक्‍सवेल ने 22 मैचों में 324 रन बनाए थे
नई दिल्ली: आईपीएल में लगातर पिछड़ रही बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा की आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब अपनी तैयरियों को अंतिम रूप देने में जुटी है. उसका प्रयास अपनी किस्मत को बदलने पर है क्योंकि वह पिछले दो सीजन से लीग में अंतिम स्थान पर रही और उसका प्रदर्शन लगातार गिरता जा रहा है. इसी कड़ी में उसने ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को कप्तान बना दिया है. मैक्सवेल ने साल 2014 में टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम रोल अदा किया था. अभी तक भारतीय टेस्ट ओपनर मुरली विजय कप्तान थे. गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही राइजिंग पुणे सुपरजायन्ट्स ने भी टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को हटाकर ऑस्ट्रेलिया के ही स्टीव स्मिथ को कप्तानी सौंप दी थी. मतलब विजय अब धोनी के बाद दूसरे भारतीय बन गए हैं, जिसे उनकी फ्रेंचाइजी ने कप्तानी से हटा दिया है.

पुणे के बाद किंग्स इलेवन पंजाब ऐसी दूसरी टीम है, जिसने भारतीय क्रिकेटर की जगह इस सीजन में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर भरोसा जताया है. टीम के प्रबंधन ने बड़ा फैसला लेते हुए मुरली विजय को हटाकर ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को पांच अप्रैल से शुरू होने वाली आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें चरण के लिए कप्तान बनाया है.
पिछले सत्र के मध्य में टीम ने दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर को हटाकर भारतीय टेस्ट ओपनर मुरली विजय को कप्तानी सौंपी गयी थी. हालांकि इससे टीम के भाग्य में कोई बदलाव नहीं हुआ क्योंकि टीम पिछली बार भी लगातार दूसरे सत्र में अंतिम स्थान पर रही थी.

टिप्पणियां
टीम प्रबंधन ने ग्लेन मैक्सवेल को इयोन मॉर्गन और डेरेन सैमी पर तरजीह देते हुए कप्तान चुना है. मॉर्गन ने इंग्लैंड की कप्तानी करते हुए 2016 विश्व टी20 फाइनल में पहुंचाया था जबकि सैमी ने वेस्टइंडीज की अगुवाई करते हुए दो विश्व टी20 खिताब दिलाए हैं, लेकिन पंजाब ने मैक्सवेल को अधिक लायक समझा.

मैक्सवेल अभी ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के साथ भारत में हैं, हालांकि पिछले दो आईपीएल सत्र में वह ज्यादा धमाल नहीं कर सके जिसमें उन्होंने 22 मैचों में 324 रन बनाए थे. हालांकि वह 2014 में टीम को पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचाने में अहम रहे थे. किंग्स इलेवन पंजाब का इस सत्र में दूसरा नया घरेलू स्थल भी होगा जिसमें टीम इंदौर में होल्कर स्टेडियम में तीन मैच खेलेगी जबकि मोहाली में पीसीए स्टेडियम में बचे हुए घरेलू मैच खेले जाएंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement