Glenn Maxwell चोट के कारण दक्ष‍िण अफ्रीका दौरे से बाहर, IPL में खेलना भी संद‍िग्‍ध..

Glenn Maxwell: मैक्सवेल ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरे से नाम वापस लेना उनके लिए मुश्किल फैसला था. मैक्सवेल ने एक बयान में कहा, "मेरी कोहनी की इस समय जो स्थिति है उसे देखने के बाद मैं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा करने को लेकर आश्वस्त नहीं था. इसलिए मैंने सर्जरी कराने का फैसला किया है."

Glenn Maxwell चोट के कारण दक्ष‍िण अफ्रीका दौरे से बाहर, IPL में खेलना भी संद‍िग्‍ध..

Glenn Maxwell की गिनती शॉर्टर फॉर्मेट के ऑस्‍ट्रेल‍िया के बेहतरीन क्रिकेटरों में की जाती है

खास बातें

  • मैक्‍सवेल की जगह डी आर्सी शॉर्ट टीम में शाम‍िल
  • मेलबर्न में अपनी कोहनी की सर्जरी कराएंगे मैक्‍सवेल
  • छह से आठ हफ्ते तक क्र‍िकेट नहीं खेल सकेंगे
मेलबर्न:

Glenn Maxwell: ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लैन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) कोहनी में चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे (South Africa tour)से बाहर हो गए हैं. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के मुताबिक, डी आर्सी शॉर्ट टी-20 और वनडे टीम दोनों में मैक्सवेल का स्थान लेंगे. 31 साल के मैक्सवेल की गुरुवार को मेलबर्न में कोहनी की सर्जरी (Elbow injury)होगी. मेलबर्न स्टार्स के कप्तान को ब‍िग बैश लीग (BBL)सीजन के आखिर में यह चोट लगी थी. ऑपरेशन और उसके बाद रिहैबिलिएशन में लगने वाले समय के कारण मैक्सवेस 6 से 8 महीनों के लिए मैदान से बाहर हो गए हैं. आईपीएल में उनके खेलने को लेकर भी संशय की स्‍थ‍ित‍ि है. हालांक‍ि उम्‍मीद है क‍ि वे आईपीएल तक खेलने के ल‍िए फ‍िट हो जाएंगे. आईपीएल के आगामी सीजन की शुरुआत 29 मार्च से हो रही है.

मैक्सवेल ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरे से नाम वापस लेना उनके लिए मुश्किल फैसला था. मैक्सवेल ने एक बयान में कहा, "मेरी कोहनी की इस समय जो स्थिति है उसे देखने के बाद मैं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा करने को लेकर आश्वस्त नहीं था. इसलिए मैंने सर्जरी कराने का फैसला किया है." ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. दौरे की शुरुआत 21 फरवरी से जोहान्सबर्ग में हो रही है.

मैक्‍सवेल ने अब तक ऑस्‍ट्रेल‍िया के ल‍िए 7 टेस्‍ट, 110 वनडे और 61 टी20 मैच खेले हैं. टेस्‍ट टीम में हालांक‍ि उनका स्‍थान न‍िश्‍च‍ित नहीं रहा लेक‍िन शॉर्टर फॉर्मेट में उन्‍हें ऑस्‍ट्रेल‍िया के बेहतरीन ख‍िलाड़ि‍यों में शुमार क‍िया जाता है. टेस्‍ट क्र‍िकेट में एक शतक की मद से 339, वनड क्र‍िकेट में एक शतक और 19 अर्धशतक की मदद से 2877 और टी20I में तीन शतक और सात अर्धशतक की मदद से 1576 रन उनके नाम पर दर्ज हैं. स्‍प‍िन गेंदबाज ही हैस‍ियत से मैक्‍सवेल टेस्‍ट में 8, वनडे में 50 और टी20 मैचों में 26 व‍िकेट भी ले चुके हैं.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com