दुविधा में धोनी, सुरेश रैना देंगे राहत! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले खूब बोला बल्ला

दुविधा में धोनी, सुरेश रैना देंगे राहत! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले खूब बोला बल्ला

सुरेश रैना के फॉर्म में लौटने की खबर से सबसे अधिक खुश धोनी होंगे (फोटो : PTI)

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लगातार मिल रही हार से परेशान कैप्टन एमएस धोनी के लिए एक राहतभरी खबर है। दरअसल, बुधवार को कैनबरा वनडे में मिली हार के बाद शाम को उनके खास माने जाने वाले विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना के फॉर्म में लौटने की खबर ने उनको जरूर कुछ राहत पहुंचाई होगी। रैना ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में धमाकेदार बैटिंग करके अपनी टीम को इसका विजेता बना दिया। इतना ही नहीं इस टूर्नामेंट में रैना की टीम ने लगातार नौवीं जीत दर्ज की। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में सुरेश रैना को टीम से बाहर कर दिया गया था, जबकि टी-20 टीम में उन्हें रखा गया है।

रैना लौटे फॉर्म में, खुश होंगे धोनी!
दरअसल धोनी इन दिनों दुविधा में हैं। यदि वे पहले बैटिंग करने आते हैं, तो मध्यक्रम में कोई फिनिश करने वाला नहीं बचता और यदि वे नीचे आते हैं, तो उनका बल्ला पहले जैसे क्रीज पर आते ही नहीं चल पा रहा। कैनबरा वनडे में धोनी के आउट होने के बाद फिनिशर की कमी खली और हम मैच हार गए, क्योंकि युवा गुरकीरत और ऋषि धवन दबाव नहीं झेल सके। इससे पहले जब सुरेश रैना टीम में थे, तो फॉर्म में होने के दौरान धोनी को उनसे काफी मदद मिल जाती थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम में चुने गए रैना अब फॉर्म में लौट रहे हैं, जो धोनी के लिए थोड़ी राहत की बात होगी।

रैना ने खेली नाबाद तेज पारी
सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के फाइनल में सुरेश रैना की टीम उत्तरप्रदेश का मुकाबला दो बार की चैंपियन बड़ौदा से था। ऐसे में बड़ौदा की टीम फेवरेट थी। इस अहम मुकाबले में उत्तरप्रदेश ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 163 रन बनाए। रैना ने तेजी से 47 रन बनाए और नाबाद लौटे।

Newsbeep

कम बाउंड्री, फिर भी स्ट्राइक रेट अच्छा
यूपी की ओर से ओपनर प्रशांत गुप्ता और समर्थ सिंह ने शुरुआत की, लेकिन 37 रन पर पहला विकेट गिर गया। इसके बाद कप्तान रैना ने गुप्ता के साथ स्कोर को आगे बढ़ाया। प्रशांत ने 41 गेंदों में 49 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और एक छक्का शामिल रहा। प्रशांत के आउट होने के बाद लगातार विकेट गिरने के बावजूद एक छोर थामे रखा। रैना ने न केवल आक्रामक बैटिंग की, बल्कि सिंगल और डबल पर भी बराबर ध्यान दिया और एक सधी हुई पारी खेली। रैना ने 37 गेंदों में 47 रन बनाए, जिसमें महज दो चौके और दो छक्के शामिल रहे, जबकि उनका स्ट्राइक रेट 127.02 रहा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गेंदबाजी में चमके कुलदीप
163 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बड़ौदा की टीम का कोई भी बल्लेबाज जमकर नहीं खेल सका और पूरी टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 125 रन ही बना पाई। यूपी की ओर से कुलदीप यादव ने 12 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि अंकित राजपूत ने 30 रन देकर तीन विकेट झटके। अमित मिश्रा ने 33 रन देकर दो विकेट हासिल किए। बड़ौदा की ओर से शोएब ताई ने सर्वाधिक नाबाद 26 रन बनाए।