यह ख़बर 06 अप्रैल, 2014 को प्रकाशित हुई थी

टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल पर गूगल का विशेष डूडल

नई दिल्ली:

दुनिया के सबसे बड़े इंटरनेट सर्च इंजन गूगल ने क्रिकेट की लोकप्रियता को सर्वमान्य करते हुए बांग्लादेश में जारी ट्वेंटी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले के अवसर पर रविवार को विशेष डूडल पेश किया।

फाइनल मुकाबला मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच है। भारत ने 2007 में आयोजित टी-20 वर्ल्ड कप के पहले संस्करण का खिताब जीता था। श्रीलंका की टीम लगातार तीसरी बार फाइनल में पहुंची है। बीते संस्करण के फाइनल में उसे अपने ही घर में वेस्ट इंडीज से हार मिली थी।

गूगल ने टी-20 क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता को स्थापित करते हुए अपने डूडल में छह रंगीन तस्वीरें पेश की हैं। इन तस्वीरों में बल्लेबाजी, गेंदबाजी, क्षेत्ररक्षण, गेंदबाज द्वारा गेंद को उछालने, दर्शकों का उत्साह और स्टम्प्स तथा गिल्लियां दिखाई गई हैं।

श्रीलंका के दो महान बल्लेबाज-कुमार संगकारा और माहेला जयवर्धने इस फाइनल मुकाबले के बाद टी-20 क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। ये दोनों श्रीलंका ही नहीं, बल्कि विश्व के सबसे सफल ट्वेंटी-20 बल्लेबाजों में शामिल हैं।

श्रीलंका और भारत की टीमें बीते तीन साल में दूसरी बार किसी आईसीसी आयोजन के फाइनल में भिड़ रही हैं। 2011 में दोनों टीमें 50 ओवर के विश्व कप के फाइनल में भिड़ी थीं, जिसमें भारत विजयी रहा था।

भारत बीते तीन साल में तीसरी बार आईसीसी के इलीट टूर्नामेंट का खिताब पाने का प्रयास करेगा। 2011 वर्ल्ड कप के अलावा भारत बीते साल चैंपियंस ट्रॉफी खिताब जीत चुका है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com