NDTV Khabar

चैंपियंस ट्रॉफी: भारत के खिलाफ अहम मैच से पहले द.अफ्रीकी टीम का हौसला बढ़ाने पहुंचा यह पूर्व क्रिकेटर...

दक्षिण अफ्रीकी टीम के प्रैक्टिस सेशन में ग्रीम स्मिथ के पहुंचने को खिलाड़ि‍यों का हौसला बढ़ाने की कवायद माना जा रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चैंपियंस ट्रॉफी: भारत के खिलाफ अहम मैच से पहले द.अफ्रीकी टीम का हौसला बढ़ाने पहुंचा यह पूर्व क्रिकेटर...

ग्रीम स्मिथ ने अपनी कप्‍तानी में दक्षिण अफ्रीका को कई सफलताएं दिलाई थीं (फाइल फोटो)

लंदन:
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान ग्रीम स्मिथ आज यहां अपनी टीम के अभ्‍यास सत्र में पहुंचे. चैंपियंस ट्रॉफी में सेमीफाइनल में प्रवेश की जद्दोजहद में जुटी दक्षिण अफ्रीकी टीम के प्रैक्टिस सेशन में स्मिथ के पहुंचने को खिलाड़ि‍यों का हौसला बढ़ाने की कवायद माना जा रहा है.

टिप्पणियां
गौरतलब है कि इसी क्रम में भारत के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले श्रीलंका टीम के पूर्व कप्‍तान कप्तान कुमार संगकारा ने भी कुसल मेंडिस और अन्य युवा खिलाड़ियों के साथ एक सत्र बिताया था जो उनके लिये काफी लाभकारी साबित हुआ था. यहां तक कि वर्तमान कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने भी उनके योगदान को सराहा. चैंपियंस ट्रॉफी के अंतर्गत कल हुए मैच में श्रीलंका ने टीम इंडिया को सात विकेट से हराते हुए सेमीफाइनल में अपनी उम्‍मीदें बरकरार रखी हैं. टीम इंडिया की सेमीफाइनल में प्रवेश की उम्‍मीदें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को होने वाले मैच पर टिकी हैं. इस मैच में जो भी टीम जीतेगी, वह अंतिम चार में जगह बनाने में कामयाब रहेगी.

भारत के खिलाफ इस अहम मैच से पहले दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ि‍यों को टिप्‍स देने स्मिथ काले सूट में लार्डस के इंडोर नेट्स पर पहुंचे. उन्होंने लगभग 35 मिनट तक दक्षिण अफ्रीकी टीम का अभ्‍यास सत्र देखा तथा मुख्य कोच रसेल डोमिंगो और अन्य सहयोगी स्टाफ से बात की. दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजी कोच नील मैकेंजी से पूछा गया कि क्या स्मिथ ने कुछ गुर बताये, उन्होंने कहा, ‘निश्चित तौर पर ग्रीम के अपने विचार हैं. वह दक्षिण अफ्रीका के महान कप्तान रहे हैं. भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच से पहले उनके गुर काफी काम आएंगे. ग्रीम का टीम के आसपास रहने का फायदा मिलता है.’ गौरतलब है दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान और सफल ओपनर ग्रीम स्मिथ चैंपियंस ट्रॉफी के लिये कमेंटेटर के रूप में इंग्लैंड में हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement