Ind Vs SA : पहले वनडे मैच के लिए सज-धज कर तैयार ग्रीन पार्क स्टेडियम

Ind Vs SA : पहले वनडे मैच के लिए सज-धज कर तैयार ग्रीन पार्क स्टेडियम

कानपुर स्थित ग्रीन पार्क स्टेडियम (फोटो : @kanpur_nagar ट्विटर पेज से साभार)

कानपुर:

ग्रीन पार्क स्टेडियम भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच रविवार को होने वाले पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज के पहले मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार है। इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच यह पहला मैच होगा।

इन मैदान पर 12 मैचों में नौ जीता है भारत
इस मैदान पर आखिरी बार साल 2013 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच एकदिवसीय मैच खेला गया था, जिसे भारत ने पांच विकेट से जीता था। भारत ने इस मैदान पर कुल 12 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें से नौ में उसकी जीत हुई है। तीन मौकों पर वह पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और श्रीलंका से हारा है।

दुल्हन की तरह सजा स्टेडियम
दो साल के अंतराल के बाद हो रहे इस मैच के लिए ग्रीन पार्क स्टेडियम को दुल्हन की तरह सजाया गया है। स्टेडियम के अंदर और बाहर नए तरीके से रंग-रोगन किया गया है और साइट स्क्रीन को विस्तार दिया गया है। उत्तर प्रदश क्रिकेट संघ केा प्रमुख राजीव शुक्ला ने शुक्रवा को ही स्टेडियम का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया था।

स्टेडियम में बोतलों पर बैन
कटक में दर्शकों द्वारा बोतल फेंकने की घटना से सबक लेते हुए उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ ने दर्शक दीर्घा के आगे जाली लगाया है, जिससे कि इस तरह की अप्रिय घटना दोहराई ना जा सके। वैसे मैच के दिन दर्शकों के स्टेडियम में बोतल लाने पर पाबंदी रखी गई है।

कटक में पांच अक्टूबर को खेले गए टी-20 मैच में दर्शकों ने भारतीय टीम के खराब खेल से नाराज़ होकर मैदान में बोतलें फेंकी थीं, जिससे दो बार खेल में खलल भी पड़ा था। बाद में ओडिशा क्रिकेट संघ ने कहा था कि उसने गर्मी से बचने के लिए दर्शकों को बोतल लाने की इजाजत दी थी।

ग्रीन पार्क में सुरक्षा के भारी बंदोबस्त
ग्रीन पार्क की सुरक्षा के लिए भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। स्टेडियम के अंदर और बाहर तीन स्तरीय सुरक्षा होगी। उत्तर प्रदेश पुलिस के अलावा केंद्रीय रिजर्व सुरक्षाव बल की सात कंपनियों की तैनाती की गई है।

शनिवार को ही एहतियात केके तौर पर स्टेडियम की ओर आने वाले सभी सड़कों की बैरकेटिंक कर दी गई है। मैच के दिन स्टेडियम की ओर सिर्फ अधिकृत वाहन ही आज और जा सकेंगे। बाकी वाहनों के लिए मार्ग परिवर्तित किया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com