Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

गौतम गंभीर को वर्ल्ड कप टीम चयन में नजर आई यह बड़ी खामी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गौतम गंभीर को वर्ल्ड कप टीम चयन में नजर आई यह बड़ी खामी

गौतम गंभीर

खास बातें

  1. भारत का वर्ल्ड कप में सफर बुमराह के प्रदर्शन पर बहुत निर्भर-गंभीर
  2. ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराना बाकी टीमों के लिए मुश्किल होगा
  3. वर्ल्ड कप में होंगे हाई-स्कोरिंग मुकाबले
नई दिल्ली:

भारतीय वर्ल्ड कप टीम जहां वर्तमान में केदार जाधव की चोट को लेकर जूझ रही है, तो वहीं टीम चयन के लंबे समय बाद गौतम गंभीर ने भी चयन पर उंगली उठा दी है. बता दें कि भारतीय टीम 22 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. और अभी भी यह साफ नहीं है कि बीसीसीआई चोटिल केदार जाधब की बाबत क्या फैसला लेगा. इस वर्ल्ड कप भारतीय टीम में तीन सीमर है. ये सीमर जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी हैं, तो इनके सहयोगी की भूमिका में हार्दिक पंड्या और विजय शंकर होंगे. और गंभीर ने इसी पेस अटैक की खामी को उजागर किया है. 

यह भी पढ़ें: आईसीसी ने जारी की सूची, ये दिग्गज करेंगे वर्ल्ड कप में कमेंटरी, लेकिन...


गंभीर ने कहा कि मेरा मानना है कि भारतीय टीम में एक स्तरीय तेज गेंदबाज का अभाव है. बुमराह, शमी और भुवी को और ज्यादा सहयोग की दरकार है. आप कह सकते हैं कि टीम में हार्दिक और विजय के रूप में दो सीमर-ऑलराउंडर हैं, लेकिन मैं इसे लेकर आश्वस्त नहीं हूं. हालांकि, गौतम ने जसप्रीत बुमराह की जमक प्रशंसा करते हुए कहा कि वर्ल्ड कप में उनका योगदान भारत के लिए बहुत ही अहम साबित होगा. बुमराह इस समय आईपीएल में नंबर एक तेज गेंदबाज हैं, तो वहीं उन्होंने हालिया खत्म हुई आईपीएल में 19 विकेट चटकाते हुए मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: स्पिन गेंदबाजों की यह 'चौकड़ी' विपक्षी बल्‍लेबाजों को देगी चुनौती....

गंभीर ने कहा कि वर्ल्ड कप के दौरान विकेट बहुत ही पाटा होने जा रहे हैं और इस दौरान बहुत ही गर्मी होने जा रही है. ऐसे में जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी यह तय करेगी कि भारत कहां तक पहुंचता है, क्योंकि टूर्नामेंट में बहुत ही हाई-स्कोरिंग मुकाबले होने जा रहे हैं. गंभीर ने यह भी कहा कि टूर्नामेंट में भाग ले रहीं सभी टीमों में ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाजी अटैक सबसे अच्छा है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: पाकिस्‍तान टीम का सबसे टैलेंटेड खिलाड़ी कौन, शोएब अख्‍तर ने दिया यह जवाब..

गंभीर बोले कि ऑस्ट्रेलिया का बॉलिंग अटैर सबसे संतुलित है. मिशेल स्टॉर्क, पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ वापसी कर रहे हैं, तो ऑस्ट्रेलिया को हराना खासा मुश्किल होगा. उन्होंने कहा कि आईसीसी टूर्नामेंट में अगर आप ऑस्ट्रेलिया को हराते हुए, तो आप आगे बढ़ते हो क्योंकि कंगारू जानते हैं कि बड़े मैचों में कैसे खेलना है. 

टिप्पणियां

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले पर रविशंकर प्रसाद के विचार सुन लीजिए. 

बता दें कि वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम दो वॉर्म-अप मैच खेलेगी. न्यूजीलैंड के साथ 25 मई, तो बांग्लादेश के साथ दूसरा वॉर्म-अप मैच 28 को खेला जाएगा. भारत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगा. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Zomato का डिलीवरी बॉय 'सोनू' बना इंटरनेट सेंसेशन, कंपनी ने ट्विटर पर लगाई DP, लोग बोले- इसकी सैलरी बढ़ा दो प्लीज

Advertisement