यह ख़बर 31 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

स्पॉट फिक्सिंग : ICC ने मयप्पन को लेकर IPL से पहले ही दी थी चेतावनी

खास बातें

  • वहीं श्रीनिवासन ने इस मुद्दे पर सफाई दी है कि उन्हें आईसीसी की चेतावनी की कोई जानकारी नहीं है। वह इस्तीफा नहीं देंगे।
नई दिल्ली:

आईसीसी ने आईपीएल शुरू होने से पहले गुरुनाथ मयप्पन को लेकर बीसीसीआई को चेतावनी दे दी थी। आईसीसी ने मयप्पन और बुकीज के बीच रिश्तों की बात कही थी। इसके बाद मयप्पन ने इस चेतावनी के बारे में विंदू दारा सिंह को फोन पर बताया था, जिसकी ट्रांस्क्रीप्ट मुंबई पुलिस के पास है। इस ट्रांस्क्रीप्ट से यह भी पता चलता है कि मयप्पन सट्टेबाजी को लेकर विंदू दारा सिंह को निर्देश देता था।

अब सवाल उठ रहे हैं कि जब आईसीसी ने चेतावनी दी थी तो आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला, बीसीसीआई अध्यक्ष श्रीनिवासन को भी यह जानकारी होगी, उन्होंने आखिर इसे क्यों दबाया?

वहीं श्रीनिवासन ने इस मुद्दे पर सफाई दी है कि उन्हें आईसीसी की चेतावनी की कोई जानकारी नहीं है। वह इस्तीफा नहीं देंगे।

उधर, स्पॉट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार गुरुनाथ मयप्पन और विंदू दारा सिंह की पुलिस हिरासत 3 जून तक बढ़ा दी गई है। इनके अलावा दो अन्य आरोपियों को भी कोर्ट ने 3 तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

इस बीच स्पॉट फिक्सिंग के मामले में पूछताछ के दायरे में आए चेन्नई के होटल मालिक विक्रम अग्रवाल मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे। दरअसल, क्राइम ब्रांच ने आज उन्हें पूछताछ के लिए तलब किया था। क्राइम ब्रांच उनको और मयप्पन को साथ बिठाकर पूछताछ करना चाहती है। पुलिस को शक है कि विक्रम अग्रवाल भी सट्टेबाजी में शामिल है और उसने ही विंदू को मयप्पन से मिलाया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, आईपीएल के सीईओ सुंदर रमन ने इंडिया सीमेंट, मयप्पन और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।