मुझे हटाने से समस्याएं सुलझ जाएं तो कप्तानी छोड़ने को तैयार हूं : महेंद्र सिंह धोनी

मुझे हटाने से समस्याएं सुलझ जाएं तो कप्तानी छोड़ने को तैयार हूं : महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान एमएस धोनी ने बांग्लादेश के खिलाफ लगातार दूसरा वनडे हारने के बाद कहा कि वह वनडे टीम की कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ लगातार दो हार के बाद धोनी की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं, ऐसे में उन्होंने कहा है कि अगर उनके हटने से टीम की स्थिति में सुधार होता है, तो वह कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, अगर मेरे हटने से भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बेहतर होता है और मैं ही टीम की हार का जिम्मेदार हूं तो मैं कप्तानी से हटना पसंद करूंगा। मैं खिलाड़ी के तौर पर खेलूंगा। सब टीम को जीतते हुए देखना चाहते हैं। कप्तान कौन है, ये मायने नहीं रखता।

धोनी ने इसके अलावा यह साफ किया कि वह कभी कप्तानी की होड़ में शामिल नहीं थे, लेकिन उन्हें टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई। उन्होंने कहा, मेरे लिए कप्तानी जिम्मेदारी है। मैंने ये जिम्मेदारी उठाई। यह जिम्मेदारी मुझे दी गई। मैंने उसे स्वीकार किया। अगर वे वापस लेना चाहेंगे तो मुझे इसे छोड़ने में ख़ुशी होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धोनी ने इस दौरान यह भी कहा कि देश के लिए खेलना अहम होता है। उन्होंने कहा, टीम के लिए योगदान देना और ड्रेसिंग रूम के वातावरण को बेहतर बनाना अहम होता है, ताकि कोई युवा टीम में आए तो वह अच्छा कर सके। मेरे लिए उपलब्धि यही है। धोनी ने इसके अलावा यह भी कहा कि टीम जिस सीरीज़ में खेले, हर सीरीज़ जीत जाए, यह भी संभव नहीं है।