यह ख़बर 14 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

हरारे टेस्ट : जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को 24 रन से हराया

खास बातें

  • तेंदाई चातारा (61/ 5) की शानदार गेंदबाजी के दम पर जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 24 रनों से हरा दिया।
हरारे:

तेंदाई चातारा (61/ 5) की शानदार गेंदबाजी के दम पर जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 24 रनों से हरा दिया।

इस ऐतिहासिक जीत के साथ जिम्बाब्वे की टीम दो मैचों की इस शृंखला में 1-1 की बराबरी करने में सफल रही।

पाकिस्तान को जीत के लिए 264 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन चातारा की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे मेहमान टीम 81 ओवरों में 239 रनों पर ही सिमट गई।

पाकिस्तान ने चौथे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 158 रन बनाए थे। कप्तान मिस्बाह उल हक 26 और अदनान अकमल 16 रनों पर नाबाद लौटे थे।

मिस्बाह ने तो पांचवें दिन 79 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन अदनान (20), अब्दुर रहमान (16), सईद अजमल (2), जुनैद खान (1) और राहत अली (1) ने निराश किया।

जिम्बाब्वे की ओर से प्रास्पर उत्सेया ने भी दो विकेट लिए जबकि टिनाशे पी. और ब्रायन विटोरी को एक-एक विकेट मिला।

टिनाशे ने पहली पारी में तीन विकेट लिए थे। बहरहाल, चातारा को मैन ऑफ द मैच चुना गया जबकि पाकिस्तान के धुरंधर बल्लेबाज यूनुस खान मैन ऑफ सीरीज बने।

पाकिस्तान पर जिम्बाब्वे की 1998 के बाद से पहली जीत है। जिम्बाब्वे ने एलिस्टर कैम्पबेल की कप्तानी में पेशावर में पाकिस्तान को सात विकेट से हराया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस हार ने पाकिस्तान को आईसीसी रैंकिंग में चौथे से छठे स्थान पर लाकर पटक दिया है। दूसरी ओर, जिम्बाब्वे की टीम 24 रेटिंग अंक लेकर नौवें क्रम पर पहुंच गई है।