NDTV Khabar

IPL 2018: विराट कोहली के बल्‍ले को अपने लिए लकी मानते हैं अंबाती रायुडू...

आईपीएल 2018 में इस बार चेन्‍नई के लिए पहली बार खेले अंबाती रायुडू ने अपनी बल्‍लेबाजी से हर किसी को प्रभावित किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: विराट कोहली के बल्‍ले को अपने लिए लकी मानते हैं अंबाती रायुडू...

रायुडू ने आईपीएल 2018 के 16 मैचों में 43 के शानदार औसत से 602 रन बनाए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. आईपीएल 2018 में इस बार चेन्‍नई के लिए खेले रायुडू
  2. हरभजन भी इसी टीम की ओर से खेलते नजर आए
  3. दोनों के बीच मुंबई के लिए खेलते हुए मैच के दौरान हुई थी तकरार
आईपीएल 2018 में इस बार चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए पहली बार खेले अंबाती रायुडू ने अपनी बल्‍लेबाजी से हर किसी को प्रभावित किया. हैदराबाद के बल्‍लेबाज रायुडू ने टूर्नामेंट के 16 मैचों में 43 के शानदार औसत से 602 रन बनाए, इसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल रहे. 32 साल के इस खिलाड़ी को शुरुआत से ही खास टैलेंट माना जाता रहा है. इसी को ध्‍यान में रखते हुए चेन्‍नई ने इस बार दांव लगाते हुए आईपीएल नीलामी में रायुडू ने 2.20 करोड़ रुपये में खरीदा. जवाब में रायुडू ने भी निराश नहीं किया. चेन्‍नई टीम को आईपीएल चैंपियन बनाने में उनके योगदान को नकारा नहीं जा सकता. हाल ही में रायुडू, टीम इंडिया के स्‍टार ऑफ स्पिनर रह चुके हरभजन सिंह के  'क्विक हील भज्‍जी ब्‍लास्‍ट शो' में नजर आए. इस दौरान उन्‍होंने अपने गुस्‍सैल स्‍वभाव और क्रिकेट से जुड़ी दूसरी बातों के बारे में बातचीत की. मजे की बात यह है कि आईपीएल 2018 में रायुडू और भज्‍जी, दोनों ही इस बार चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से खेलते हुए नजर आए. बातचीत के दौरान रायुडू ने टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली के बल्‍ले को अपने लिए लकी बताया.

यह भी पढ़ें: CSK के रायुडू इस तरह रन आउट हुए कि हर किसी को आई हंसी, देखें VIDEO

टिप्पणियां
गौरतलब है कि आईपीएल में रायुडू कई सीजन तक मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं. इस दौरान उनकी भज्‍जी के साथ मैदान पर तकरार भी हुई. हल्‍के-फुल्‍के मूड में रायुडू का परिचय कराते हुए भज्‍जी ने कहा कि क्रिकेट में मेरी खिलाड़ि‍यों से तकरार होती रही है लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जिसने मुझसे भी तकरार की. इस पर रायुडू बोले, भज्‍जी भाई, मैं इसके लिए आपसे माफी मांगता हूं. मुझे इस तूतू-मैंमैं का अफसोस है. भज्‍जी ने भी सदाशयता दिखाते हुए कहा कि मैदान में ऐसा होता रहता है. हम सभी टीम के लिए बेहतर करना चाहते हैं, ऐसे में कभी-कभी गुस्‍सा आता है. इस दौरान रायुडू ने अपने लकी चॉर्म के बारे में बताया. भज्‍जी के साथ उन्‍होंने कहा, 'हर साल एक बैट लेता हूं विराट से. उसको भी मालूम हो गया कि टशन है.' यह संयोग रहा कि कोहली के बैट ने टूर्नामेंट में रायुडू को टूर्नामेंट में अच्‍छा प्रदर्शन करने में मदद की. किन बल्‍लेबाजों से आप प्रभावित रहे हैं, इस सवाल के जवाब में रायुडू ने कहा, सचिन पाजी हमेशा से ही प्रेरणा रहे हैं.इसके अलावा हैदराबाद के वीवीएस की बल्‍लेबाजी को भी मैं पसंद करता हूं. पिछले आठ सीजन में रायुडू ने मुंबई इंडियंस के लिए 2,416 रन बनाए. मैदान पर अपने को शांत रखने के लिए चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी के रायुडू कायल हैं.

वीडियो: सनराइजर्स को हराकर चेन्‍नई बना आईपीएल 2018 चैंपियन
गौरतलब है कि आईपीएल 2017 में मुंबई के लिए खेलते हुए रायुडू केवल 91 रन बना पाए थे. इस कारण इस फ्रेंचाइजी ने उन्‍हें रिलीज करने का फैसला किया. बहरहाल, 2018 के सीजन में चेन्‍नई के लिए खेलना रायुडू के लिए फायदे का सौदा साबित हुआ. इस स्‍टाइलिश बल्‍लेबाज ने इस सीजन में पीली जर्सी में खेलते हुए न केवल 600 से अधिक रन बनाए बल्कि टीम की खिताबी जीत में उनकी बल्‍लेबाजी का अहम योगदान रहा. आईपीएल 2018 में रायुडू ने 53 चौके और 34 चौके जमाए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement