NDTV Khabar

हरभजन सिंह ने भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले डेल स्टेन के बारे में दिया यह बयान 

डेल स्टेन पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान कंधे की हड्डी खिसकने के बाद से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर हैं.

51 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
हरभजन सिंह ने भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले डेल स्टेन के बारे में दिया यह बयान 

भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि करियर के लिए खतरा बनी चोट से वापसी करना आसान नहीं होता है. उन्होंने कहा कि यही वजह है कि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में बड़ी चुनौती साबित नहीं होंगे. स्टेन पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान कंधे की हड्डी खिसकने के बाद से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर हैं.

यह भी पढ़ें : हरभजन को यूजर ने कहा- 'OLD DOG', दिया ऐसा जवाब कि हो गई बोलती बंद

हरभजन ने कहा, 'डेल स्टेन पिछले 10 साल में सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना आसान नहीं होता. जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट मैच इसका सूचक नहीं है कि वह भारत के खिलाफ कैसे खेल सकता है.' उन्होंने कहा, 'भारत के बल्लेबाजी क्रम को देखें. हमारे पास मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा जैसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं. यह विश्व क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी क्रम है.' 


टिप्पणियां

VIDEO : मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा

उन्होंने कहा कि स्टेन और मोर्कल के लिए इस बल्लेबाजी क्रम पर अंकुश लगाना बहुत कठिन होगा, खासकर तब जब वे खुद अपनी लय हासिल करने की जुगत में होंगे. हरभजन ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में बल्लेबाजों को उछाल से पार पाना होगा. उन्होंने कहा, '20 ओवरों के बाद कूकाबूरा गेंद सीम लेना बंद कर देगी. उसके बाद उछाल से ही पार पाना होगा.' इस बारे में बहस चल रही है कि हरफनमौला हार्दिक पंड्या छठे नंबर के लिए सही विकल्प हैं या, नहीं लेकिन हरभजन सिंह का मानना है कि रोहित शर्मा को इस क्रम पर उतारना चाहिए. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement