NDTV Khabar

मासूम बच्ची की बीमारी को देख पिघला भज्जी का दिल, अस्पताल पहुंच जानिए क्या किया

टीम इंडिया से बाहर चल रहे टर्बनेटर हरभजन सिंह हमेशा से ही असहाय लोगों की आर्थिक मदद करते आए हैं. भज्जी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं.

833 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मासूम बच्ची की बीमारी को देख पिघला भज्जी का दिल, अस्पताल पहुंच जानिए क्या किया

सोशल मीडिया के जरिए हरभजन सिंह ने की 4 साल की बच्ची की मदद.

खास बातें

  1. हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया के जरिए की बच्ची की मदद.
  2. बच्ची मस्तिष्क की सूजन की बीमारी से ग्रस्त है.
  3. हरभजन सिंह ने इलाज के लिए दिए 4600 डॉलर.
नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्पिनर हरभजन सिंह हमेशा से ही सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं. किसी की मदद करनी हो तो भज्जी हमेशा आगे रहते हैं. जैसे ही उन्होंने ट्विटर पर एक बीमार बच्ची को देखा तो उन्होंने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा दिया. उन्होंने ट्विटर पर बच्ची की जानकारी ली और सहायता के लिए अस्पताल भी पहुंच गए. 

बच्ची के ​बारे में जानकारी
दरअसल, खालसा एआईडी नाम के अकाउंट से 4 साल की काव्या अस्पताल में भर्ती एक तस्वीर अपलोड किया गया था. जिसमें बताया गया है कि वह दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती है. साथ ही बताया गया कि काव्या मस्तिष्क की सूजन की बीमारी से ग्रस्त है. हमें उसके इलाज के लिए 4600 डॉलर की जरूरत है.
 
इस टवीट को जैसे ही हरभजन सिंह ने पढ़ा, उन्होंने बच्ची की मदद के लिए हाथ बढ़ा दिया. हरभजन सिंह ने लिखा कि मुझे ये बताइए कि अगर मैं किसी भी तरह से इस बच्ची की मदद कर सकूं तो. मुझे इलाज के लिए पैसे देने दीजिए. मुझे इसके बारे में सारी जानकारी उपलब्ध कराइए. 
 
अस्पताल पहुंच की मदद
जानकारी मिलने के बाद हरभजन सिंह दिल्ली के अस्पताल में पहुंचे और बच्ची से मुलाकात की. जिसके बाद उन्होंने बच्ची की पूरी मदद की. जिसके बाद उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए कहां कि 'काव्या हमारी बच्ची है... भगवान उसको जरूर बचाएगा. हम बस अपना फर्ज निभा रहे हैं.' रभजन सिंह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. कुछ दिन पहले ही उन्होंने पूर्व आईपीएस को एक प्रश्न का करारा जवाब दिया था.

पूर्व आईपीएस संजीव भट्ट को भी दिया था करारा जवाब
गुजरात के पूर्व आईपीएस अफसर संजीव भट्ट ने सोशल मीडिया पर एक विवादित पोस्ट डाल कर इंडियन क्रिकेट टीम में किसी मुस्लिम खिलाड़ी के न होने पर सवाल उठाया. इस सवाल पर भारत के दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने करारा जवाब दिया.
 
हरभजन सिंह ने ट्वीट किया- हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई आपस में हैं भाई. क्रिकेट टीम में खेलने वाला हर खिलाड़ी हिंदुस्तानी है. उसकी जाति या रंग की बात नहीं होनी चाहिए (जय भारत). यही नहीं, कई और लोगों ने भी संजीव के फेसबुक और ट्वीटर के पोस्ट पर कड़ा विराध जताया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement