हरभजन सिंह ने ग्रेग चैपल की धोनी की सलाह पर किया पलटवार, बोले, 'गुरू' अलग ही गेम खेल रहे थे

चैपल साल 2005 से 2007 तक भारतीय टीम के कोच रहे. और अगर इन दो साल को भारतीय क्रिकेट के सबसे विवादित साल करार दिए जाएं तो एक बार को गलत नहीं ही होगा. इन सालों में चैपल का सचिन तेंदुलकर सहित तकरीबन हर सीनियर खिलाड़ी से टकराव हुआ.

हरभजन सिंह ने ग्रेग चैपल की धोनी की सलाह पर किया पलटवार, बोले, 'गुरू' अलग ही गेम खेल रहे थे

हरभजन सिंह की फाइल फोटो

खास बातें

  • करीब दो साल तक भारतीय कोच रहे चैपल
  • सबसे विवादित काल रहा चैपल दौर!
  • लगभग हर सीनियर खिलाड़ी से हुआ था टकराब
नई दिल्ली:

भारतीय पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने ग्रेग चैपल के कार्यका को भारतीय क्रिकेट का सबसे खराब दौर करार दिया है. हरभजन सिंह ने चैपल के उस आर्टिल पर प्रतिक्रिया व्यक्त कि जिसके तहत चैपल ने यह कहा कि वह एमएस को हवा में हर गेंद पर शॉट खेलने के बजाय जमीनी शॉट खेलने की सलाह दिया करते थे. चैपल की इस बात पर भज्जी ने चैपल पर तीखा तंज कसा है. भज्जी ने चैपल के दो साल के कार्यकाल को भारतीय क्रिकेट का सबसे खराब दौर करार दिया. वास्तव में चैपल के कार्यकाल के दौरान भारतीय क्रिकेट में जबर्दस्त  विवाद हुए थे. इनमें सबसे बड़ा विवाद सौरव गांंगुली को कप्तानी से हटाया जाना था. 

हरभजन ने चैपल की बात पर टीम इंडिया के पूर्व कोच पर कड़ा वार करते हुए अपने ट्विटर हेंडल पर कहा कि चैपल ने धोनी को इसलिए जमीनी शॉट खेलने के लिए कहा क्योंकि वह हर खिलाड़ी को बाउंड्र के पार भेज रहे थे!! इसके  बाद भज्ज ने हंसी का इमोजी टाइप किया है, लेकिन हंसी-हंसी में हरभजन सिंह ने चैपल पर बहुत ही करारा वार किया है! साथ ही. हरभजन ने लिखा कि इस समय चैपल एक अलग ही खेल, खेल रहे थे! 

चैपल साल 2005 से 2007 तक भारतीय टीम के कोच रहे. और अगर इन दो साल को भारतीय क्रिकेट के सबसे विवादित साल करार दिए जाएं तो एक बार को गलत नहीं ही होगा. इन सालों में चैपल का सचिन तेंदुलकर सहित तकरीबन हर सीनियर खिलाड़ी से टकराव हुआ. सौरव विवाद तो जगजाहिर है ही! हालांकि, यह चैपल का ही दौर था, जिसमें एमएस धोनी और सुरेश रैना जैसे खिलाड़ी उभरकर सामने आए.


VIDEO:  कुछ दिन पहले ही विराट कोहली ने अपने करियर को ​लेकर बड़ी बात कही थी. 

चैपल ने एक आर्टिक में धोनी के बारे में लिखा कि मुझे याद है कि जब मैंने पहली बार एमएस को बैटिंग करते देखा, तो मैं हैरान रह गया. उस समय वह भारत के सबसे रोमांचक क्रिकेटरों में से एक थे. एमएस बहुत ही असामान्य पोजीशन से गेंद को हिट किया करते थे. 
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com