धोनी से संबंधित सवाल पर बोले हरभजन, 'मैं भी फ़िट, बाबा रामदेव नहीं, विराट कोहली को फॉलो करता हूं'

धोनी से संबंधित सवाल पर बोले हरभजन, 'मैं भी फ़िट, बाबा रामदेव नहीं, विराट कोहली को फॉलो करता हूं'

हरभजन सिंह ने क्रिकेट से जुड़े मुद्दों पर खुलकर राय रखी (फाइल फोटो)

पुणे:

पुणे में भारत के पहले स्पोर्ट्स लिट्‌रेचर फ़ेस्टिवल का आयोजन हो रहा है. दो दिन के इस फ़ेस्टिवल में खेल, मीडिया, सिनेमा, जगत की कुल 38 नामी शख्सियतों समेत मशहूर लेखक और फोटोग्राफ़र्स भी शामिल होंगे. ट्वीट किंग वीरेंद्र सहवाग, पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर, वीवीएस लक्ष्मण, शेन वॉर्न जैसे नाम इसका हिस्सा हैं. 'टर्बनेटर' हरभजन सिंह (Harbhajan singh) ने भी बेबाक़ी के साथ विराट, सचिन, धोनी जैसे नामों पर खुलकर राय रखी, लेकिन धोनी के सवाल पर पूछे गए सवाल पर 'भज्‍जी' के जवाब ने वहां मौजूद सभी लोगों को हंसने पर मजबूर कर दिया..

हरभजन सिंह टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रहे हैं इसमें कोई शक़ नहीं. भारत के टॉप फिरकी गेंदबाज़ों में उनका नाम हमेशा शुमार है] लेकिन उन्हें टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में उनकी मस्ती और मज़े के लिए भी जाना जाता रहा है. भारत के पहले स्पोर्ट्स लिट्‌रेचर फ़ेस्टिवल में जब हरभजन से एक फ़ैन ने धोनी के भविष्य पर सवाल पूछा तो इस ऑफ स्पिनर के जवाब ने सभी को हंसने पर मजबूर किया. सवाल ये था कि हरभजन क्या 2019 वर्ल्‍डकप में  महेंद्र सिंह धोनी को खेलता हुआ देखते हैं अगर खुद धोनी खेलना चाहते हैं क्योंकि वे लंबे समय तक भारतीय टीम की बैक-बोन रहे हैं. हरभजन ने अपने जवाब में कहा कि "मैं भी खेलना चाहता हूं. मैने भी अपनी फ़िटनेस पर काम किया है, वे  टीम की बैकबोन रहे हैं तो मैं भी कोई बोन तो रहा होऊंगा. मुझे भी खेलना है, लेकिन मैं इस सवाल का जवाब नहीं दे सकता. धोनी ने जो किया है वो भारतीय क्रिकेट में बड़ा नाम हैं. वे नहीं होंगे तो भी भारतीय टीम के लिए अच्‍छा सोचेंगे. वैसे मैं विराट कोहली को फ़िटनेस के मामले में फॉलो कर रहा हूं. लोग बाबा रामदेव को फ़ॉलो करते हैं, मैं विराट को करता हूं..देखिए..मैं भी 2019 के चयन के लिए उपलब्ध हूं."

यही नहीं हरभजन सिंह ने अपने ही अंदाज़ में भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ की भविष्यवाणी भी कर दी..जब भारत ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ पर हरभजन से सवाल पूछा गया कि आखिर इस सीरीज़ का क्या नतीजा रहेगा. तो हरभजन ने कहा 'ऑस्ट्रेलिया अगर बहुत अच्छा खेला तो वो 3-0 से हारेगा.लेकिन ये तब है जब वो यहां बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हैं.अगर नहीं तो नतीजा आपको पता ही है..जो पिछली बार हुआ था वो ही इस बार होगा..4-0 से हारेंगे'. इससे पहले हरभजन से सचिन और विराट के बीच हो रही तुलना पर भी सवाल पूछा गया..जिसको भज्जी ने सिरे से खारिज कर दिया. हरभजन ने कहा कि वराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के बीच मेरे लिए कोई तुलना नहीं है..मैरे विचार में सचिन तेदुलकर ही नंबर 1 थे और रहेंगे..उनकी तुलना नहीं की  जा सकती. भज्जी के इस बेबाक अंदाज़ ने दर्शकों को तो लुभाया ही..लेकिन अपने अंदाज़ में ही भज्जी अपनी बातें भी कह गए.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com