हरभजन सिंह 'व्यक्तिगत कारणों' का हवाला देकर IPL से हुए बाहर, ट्वीट कर बोले कि...

हरभजन सिंह 'व्यक्तिगत कारणों' का हवाला देकर IPL से हुए बाहर, ट्वीट कर बोले कि...

IPL 2020: चेन्नई को भज्जी के अनुभव की कमी खलेगी

खास बातें

  • चेन्नई पर पड़ी एक और मार
  • पहले 13 सदस्यो पर कोरोना की मार...फिर रैना से तकरार !!
  • अब भज्जी हो गए बाहर...!

IPL 2020: यूएई पहुंचने के बाद झटके पर झटका झेल रही चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को एक और नुकसान झेलना पड़ा है. और उसके अनुभवी खिलाड़ी ऑफ स्पिनर हरभजनन सिंह (Harbhajan Singh) भी अब कुछ दिन बाद शुरू होने जा रही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) से बाहर हो गए हैं. हरभजन ने आज  ही इसकी सूचना सीएसके मैनजमेंट को दी. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को मानो चेन्नई पहुंचने के बाद से ही किसी की नजर लग गई. पहले तो दो खिलाड़ियों सहित उसक स्टॉफ को मिलाकर कुल 13 सदस्य कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए, तो बाद में सुरेश रैना (Suresh Raina) विवाद के बाद वापस भारत लौट गए. अभी रैना की खबरें सुर्खियों से हटी भी नहीं थी किं हरभजन की आईपीएल (IPL 2020) से हटने की खबर आ गयी, जो वास्तव में चेन्नई के लिए एक बड़ा झटका है. हरभजन सिंह ने अपने प्रशंसकों के लिए ट्वीट कर लिखा, "मैं इस साल निजी कारणों से आईपीएल नहीं खेलूंगा. यह एक मुश्किल समय है और मैं यहां निजता की उम्मीद करता हूं. मैं परिवार के साथ समय गुजारूंगा. सीएसके प्रबंधन ने मुझे बहुत ही ज्यादा सहयोग दिया है और मैं उन्हें बेहतरीन आईपीएल के लिए शुभकामनाएं देता हूं"

व्यक्तिगत कारणों से हुए बाहर

वैसे हरभजन को लेकर शुरुआत से ही संशय था. और वह टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ यूएई नहीं गए थे. भज्जी कुछ दिन देरी से यूएई  पहुंचे. ऐसी खबरें बीच में आयीं थी कि भज्जी भी टूर्नामेंट से हट सकते है, लेकिन उनके फैसला लेने से पहले ही रैना के विवाद ने चेन्नई के भीतर के माहौल को असहज कर दिया. बहरहाल, भज्जी ने टूर्नामेंंट से हटने के पीछे व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया है. ये व्यक्तिगत कारण क्या हैं, ये साफ होना अभी बाकी है. भज्जी ने कहा कि उनके लिए इस समय पत्नी गीता और चार साल की बेटी हिनाया सहित अपने परिवार को समय देना महत्वपूर्ण था.  मैं केवल यह कहूंगा कि ऐसा भी समय होता हैं जब खेल से ज्यादा परिवार को प्राथमिकता देनी होती है. मेरा ध्यान अभी मेरे परिवार पर है, लेकिन हां मेरा दिल अपनी टीम के साथ यूएई में रहेगा.

कौन लेगा भज्जी की जगह?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैनेजमेंट पहले से ही इस बात को लेकर परेशान था कि सुरेश रैना के विकल्प के तौर पर किसे चुना जाए. और अब उसके सामने दूसरी स्थिति पैदा हो गई है. टीम इंडिया से संन्यास ले चुके हरभजन चेन्नई के लिए अभी भी मैच विजेता हैं और उनका अनुभव बहुत ही मायने रखता है. ऐसे में चेन्नई के चाहने वालों के बीच चर्चा है कि हरभजन का विकल्प कौन होगा? प्रशंसक कह रहे भज्जी का विकल्प चेन्नई को ढूंढना ही होगा. अन्यथा उसे गेंदबाजी में काफी नुकसान वहन करना होगा. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.