हार्दिक पांड्या की भारतीय टीम में वापसी, केएल राहुल 'India A' की तरफ से खेलेंगे

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के फैंस के लिए खुशखबरी है, क्योंकि वो अब न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे.

हार्दिक पांड्या की भारतीय टीम में वापसी, केएल राहुल 'India A' की तरफ से खेलेंगे

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) जल्द न्यूजीलैंड दौरे पर जाएंगे.

खास बातें

  • हार्दिक पांड्या की भारतीय टीम में वापसी
  • जल्द न्यूजीलैंड दौरे पर जाएंगे पांड्या
  • केएल राहुल 'India A' की तरफ से खेलेंगे
नई दिल्ली:

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के फैंस के लिए खुशखबरी है, क्योंकि वो अब न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे. वहीं, केएल राहुल (KL Rahul) भी भारत ए टीम की तरफ से इंग्लैंड लायंस के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलते नजर आएंगे. बीसीसीआई (BCCI) ने गुरुवार को प्रेस रिलीज कर इस बात की जानकारी दी. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और केएल राहुल (KL Rahul) को टीम में शामिल करने का फैसला सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने उनके ऊपर से प्रतिबंध हटने के बाद लिया है. बीसीसीआई द्वारा जारी जारी प्रेस रिलीज में इस बात का भी वर्णन है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को जल्द से जल्द न्यूजीलैंड भेजा जाएगा और केएल राहुल इंडिया ए टीम को ज्वाइन करेंगे और इंग्लैंड लायंस के खिलाफ बाकी बचे तीन मैच खेलेंगे.

हार्दिक पंड्या और केएल राहुल के निलंबन को COA ने किया खत्म, जांच अभी भी जारी

 

इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket Team) के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या  (Hardik Pandya) और केएल राहुल (KL Rahul) पर टेलीविजन कार्यक्रम में महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणियां करने के मामले में प्रशासकों की समिति (सीएओ, COA) ने निलंबन खत्म कर दिया था. हालांकि, सीएओ अभी जांच जारी रखेंगे. इन दोनों को एक टीवी कार्यक्रम के दौरान आपत्तिजनक टिप्पणियां करने के कारण निलंबित कर दिया गया था और उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच से स्वदेश बुलाया गया था. सीओए ने नये न्यायमित्र पी एस नरसिम्हा से परामर्श करने के बाद जांच लंबित रहने तक निलंबन हटाने का फैसला किया. जांच के लिये उच्चतम न्यायालय को लोकपाल नियुक्त करना है. शीर्ष अदालत ने इस मामले को पांच फरवरी को अस्थायी रूप से सूचीबद्ध किया है. 

हार्दिक पांड्या और केएल राहुल विवाद पर पहली बार खुलकर बोले करण जौहर, कहा...

बीसीसीआई द्वारा जारी सीओए के बयान में कहा गया था, ‘‘उपरोक्त फैसला न्यायमित्र पी एस नरसिम्हा की सहमति से लिया गया है. उपरोक्त को देखते हुए 11 जनवरी के निलंबन आदेशों को लोकपाल की नियुक्ति और उनके द्वारा फैसला लिये जाने तक तुरंत प्रभाव से हटा दिया गया है.'' हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के अब न्यूजीलैंड दौरे में टीम से जुड़ने की संभावना है जबकि राहुल घरेलू क्रिकेट या भारत ए की तरफ से इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ खेल सकते हैं.

केएल राहुल और हार्दिक पंड्या को ‘तबाह' करने पर तुली है COA!

इससे पहले सीएओ के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा था कि बीसीसीआई (BCCI) को दोनों खिलाड़ियों के करियर को खतरे में डालने की जगह उनमें सुधार करने पर ध्यान देना चाहिए. दोनों खिलाड़ियों के बिना शर्त माफी मांगने के बावजूद भी बीसीसीआई की 10 इकाइयों ने इस मामले की जांच के लिए लोकपाल नियुक्त करने के लिए विशेष आम बैठक बुलाने की मांग की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: पंड्या-राहुल पर बोले करण जौहर, 'BCCI के फ़ैसले का शुक्रगुज़ार'