हार्दिक पंड्या न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत ए टीम से बाहर, उठे कई सवाल

इंडिया-ए की टीम न्यूजीलैंड दौरे पर दो 50 ओवरों के अभ्यास मैच, तीन प्रथम श्रेणी मैच और दो चार दिनी अनाधिकारिक टेस्ट मैच खेलेगी.

हार्दिक पंड्या न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत ए टीम से बाहर, उठे कई सवाल

हार्दिक पंड्या की फाइल फोटो

मुंबई:

भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) शनिवार को न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत ए टीम से बाहर कर दिया गया है. पिछले दिनों ही हार्दिक पंड्या ((Hardik Pandya is ousted of India A team) ने सोशल मीडिया पर अपनी सगाई का ऐलान किया था. और बहुत ही जोर-शोर से टीम इंडिया में वापसी करने की बात कही थी, लेकिन अब सेलेक्शन कमेटी ने उन्हें भारत ए टीम से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है. हार्दिक (Hardik Pandya) को फॉर्म हासिल कर कॉन्फिडेंस बटोरने के लक्ष्य के तहत टीम में जगह दी गई थी, जिससे बाद में उन्हें न्यूजीलैंड के बहुत ही अहम दौरे के लिए सीनियर टीम में जगह दी जा सके. 

यह भी पढ़ें:  Women's T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान

हार्दिक को भारत ए टीम से बाहर करने के बाद अब यह भी चर्चा होनी शुरू हो गई है कि वह शायद ही न्यूजीलैंड दौरे के लिए सीनियर टेस्ट, वनडे या टी20 टीम का हिस्सा बन सकें. दरअसल शनिवार को मुम्बई में फिटेनस टेस्ट में फेल होने के बाद इंडिया-ए की टीम से बाहर किया गया. हार्दिक की जगह अब ऑलराउंडर विजय शंकर को इंडिया-ए की टीम में शामिल किया गया है. इस प्रकरण के बाद कई  सवाल उठ रहे हैं. सवाल यह है कि ऑपरेशन के बाद पर्याप्त समय मिलने के बावजूद हार्दिक फिटनेस टेस्ट की तैयारी क्यों नहीं कर सके? सवाल यह कि अब जब न्यूजीलैंड दौरे के लिए सीनियर टीम में भी उनके न चुने जाने की संभावना है, तो उनके आगे टीम में वापसी के आसार क्या हैं?

यह भी पढ़ें:  सुनील गावस्कर ने रणजी ट्रॉफी को लेकर सौरव गांगुली को दिया बड़ा संदेश, लेकिन...

बहरहाल, इंडिया-ए की टीम न्यूजीलैंड दौरे पर दो 50 ओवरों के अभ्यास मैच, तीन प्रथम श्रेणी मैच और दो चार दिनी अनाधिकारिक टेस्ट मैच खेलेगी. इंडिया-ए टीम के लिए यो-यो टेस्ट नहीं होता, लेकिन हार्दिक अभी रिहैबिलिटेशन से वापसी कर रहे हैं और वह अनिवार्य फिटनेस टेस्ट भी पास नहीं कर सके. रिहैबिलिटेशन से वापसी करने वाले खिलाड़ियों के लिए अनिवार्य फिटनेस टेस्ट पास करना जरूरी होता है. सूत्रों ने कहा, "हां, दुर्भाग्यवश हार्दिक फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए हैं और वे टीम से हट गए हैं. उनके स्थान पर विजय शंकर न्यूजीलैंड दौरे पर जाएंगे"

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

हार्दिक अपनी सफल सफल सर्जरी के बाद रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com