Aus vs Ind: हार्दिक पंड्या और जडेजा ने मिलकर बनाया रिकॉर्ड, ऐसा कमाल करने वाली तीसरी भारतीय जोड़ी बनी

AUS vs IND 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट पर 302 रन बनाए, जिसमें हार्दिक पंड्या ने (Hardik Pandya) 76 गेंद पर नाबाद 92 रन बनाए तो वहीं रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 50 गेंद पर नाबाद 66 रन की पारी खेली

Aus vs Ind: हार्दिक पंड्या और जडेजा ने मिलकर बनाया रिकॉर्ड, ऐसा कमाल करने वाली तीसरी भारतीय जोड़ी बनी

Aus vs Ind: हार्दिक पंड्या और जडेजा ने मिलकर बनाया रिकॉर्ड, ऐसा कमाल करने वाली तीसरा भारतीय जोड़ी बनी

AUS vs IND 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट पर 302 रन बनाए, जिसमें हार्दिक पंड्या ने (Hardik Pandya) 76 गेंद पर नाबाद 92 रन बनाए तो वहीं रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 50 गेंद पर नाबाद 66 रन की पारी खेली, दोनों ने छठे विकेट के लिए नाबाद 150 रन की साझेदाररी की. ऐसा कर दोनों ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.भारत की ओर से जडेजा और पंड्या के द्वारा छठे विकेट के लिए किया गया 150 रनों की साझेदारी तीसरे सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है. भारत की ओर से छठे विकेट के लिए वनडे में किया गया सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड स्टुअर्ट बिन्नी और अंबाती रायडु के नाम हैं. दोनों ने साल 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैच में छठे विकेट के लिए 160 रन की साझेदारी की थी.

इस मामले में दूसरे नंबर पर युवराज सिंह और एम एस धोनी (MS Dhoni) हैं, जिन्होंने छठे विकेट के लिए 2005 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 158 रन की साझेदारी थी. वहीं, हार्दिक और जडेजा ऐसी तीसरी भारतीय जोड़ी बनी हैं जिन्होंने वनडे में छठे विकेट के लिए 150 या उससे ज्यादा रन की साझेदारी करने का रिकॉर्ड हो.

Aus Vs IND: विराट कोहली के साथ वनडे करियर में पहली बार हुआ ऐसा अनचाहा संयोग


बता दें कि मैच में हार्दिक ने अपनी 92 रन की शानदार पारी में 7 चौके और 1 छक्के जमाए, वनडे में हार्दिक का यह उच्चतम स्कोर है. वहीं, जडेजा ने अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्के जमाए. दोनों की पारी के दम पर ही भारतीय टीम 300 के स्कोर को पार कर पाई. 

AUS vs IND: एडम जंपा ने रहस्यमयी गेंद पर श्रेयस अय्यर को दिया चकमा, ऐसे हुए आउट..देखें Video

इन दो बल्लेबाजों के अलावा विराट कोहली (Virat Kohli) 63 रन बनाकर आउट हुए, विराट साल 2020 में वनडे क्रिकेट में एक भी शतक नहीं जमा पाए हैं. उनके वनडे करियर में साल 2008 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है. इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को तीसरे और आखिरी एक दिवसीय क्रिकेट मैच में पांच विकेट पर 302 रन बनाये. भारत पहले दो वनडे और सीरीज गंवा चुका है 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​