हार्दिक पांड्या को ‘ज्‍यादा’ जश्‍न मनाने पर लगी फटकार

हार्दिक पांड्या को ‘ज्‍यादा’ जश्‍न मनाने पर लगी फटकार

हार्दिक पांड्या (फोटो सौजन्य : एएफपी)

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बीते अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच से पदार्पण करने वाले टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पर कुछ ज्यादा ही आक्रामक अंदाज में विकेट हासिल करने का जश्न मनाने पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने फटकार लगाई है। पांड्या ने एडिलेड टी-20 में क्रिस लिन को आउट कर अपने टी-20 करियर का पहला विकेट हासिल किया।

भारत यह मैच 37 रनों से जीतने में सफल रहा था। आईसीसी ने गुरुवार को कहा, ‘पांड्या को आईसीसी की आचार संहिता के उस नियम के तहत दंडित किया गया है, जिसके अनुसार अंतरराष्ट्रीय मैच में किसी बल्लेबाज को आउट करने के बाद इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करने या इस तरह के हाव-भाव व्यक्त करने, जिसके कारण बल्लेबाज का अपमान हो या तीखी प्रतिक्रिया के लिए उकसाने वाली हो।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलियाई पारी के 16वें ओवर में लिन ने 107 मीटर लंबा छक्का लगाया, हालांकि पांड्या के इस ओवर की आखिरी गेंद पर वह युवराज को कैच थमा बैठे। जिसके बाद पांड्या ने बेहद जोश में विकेट का जश्न मनाया। उनके जश्‍न बनाने का एक कारण यह भी था कि उनके पहले ओवर में 19 रन बने थे और इस बात की उम्‍मीद कम ही थी कि उन्‍हें इसके बाद गेंदबाजी दी जाएगी लेकिन कप्‍तान ने उन पर भरोसा बनाए रखा और वह विकेट चटकाने में भी कामयाब रहे।