टीम इंडिया के ऑलराउंडर रहे हार्दिक पांड्या एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई धरती पर छाए...

टीम इंडिया के ऑलराउंडर रहे हार्दिक पांड्या एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई धरती पर छाए...

हार्दिक पांड्या (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अपने पहले ही टी-20 में पांड्या ने किया था सबको प्रभावित
  • पांड्या फील्डर भी गजब के हैं, जोंटी रोड्स भी हैं उनके प्रशंसक
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण
ब्रिस्बेन:

लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई धरती टीम इंडिया के ऑलराउंडर रहे हार्दिक पंड्या को खूब रास आती है. टीम इंडिया के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे में टी-20 में शानदार प्रदर्शन कर चुके पांड्या ने एक बार फिर वहां धूम मचा दी है. पांड्या ने भारत-ए की ओर से ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ उस समय जबर्दस्त बल्लेबाजी की, जब टीम का टॉप ऑर्डर धराशायी हो गया था.

यह सीरीज 'चतुष्कोणीय' है, जिसमें सभी देशों की ए टीमें खेल रही हैं. चार दिवसीय मैच में भारत-ए की शुरुआत ठीक नहीं रही और उसने 6 विकेट 46 रन पर ही खो दिए. फिर आए पांड्या ने जयंत यादव के साथ सातवें विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी की. पांड्या ने 79 रन बनाकर नाबाद हैं, जबकि यादव 69 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट हुए. पांड्या ने 112 गेंदें खेलीं और 9 चौके व एक छक्का लगाया.

नाबाद हैं पांड्या
बारिश की संभावना के बीच ऑस्ट्रेलिया-ए ने टॉस जीतकर तेज गेंदबाजी के अनुकूल माहौल देखते हुए भारत-ए को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. उम्मीद के मुताबिक उन्हें सफलता भी मिली और देखते ही देखते भारतीय बल्लेबाजी चरमरा गई. बारिश के कारण खेल रुकने तक भारत-ए ने 9 विकेट पर 169 रन बना लिए थे. पांड्या 79 रन बनाकर नाबाद हैं.

ऑस्ट्रेलिया-ए के रिचर्डसन ने 37 रन देकर 3 विकेट और जैक्सन बिर्ड ने 18 ओवर में 53 रन देकर 3 विकेट झटके. सबसे पहले रिचर्डसन ने फैज फजल को खाता भी नहीं खोलने दिया, जबकि करुण नायर 1 रन बनाकर चलते बने. भारतीय टीम ने 11 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए. कप्तान नमन ओझा भी कुछ खास नहीं कर सके और 19 रन पर आउट हुए.

पहले ही टी-20 में छा गए थे पांड्या
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पदार्पण करने वाले हार्दिक पांड्या ने पहले ही मैच में भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को खासा प्रभावित किया था. इसके बाद उन्होंने कहा था कि यह युवा अगर लगातार अच्छा प्रदर्शन करता है तो टीम को जरूरी स्थिरता दे सकता है. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जब भारतीय गेंदबाजों को निशाना बना रहे थे, तब पांड्या ने अच्छे यॉर्कर फेंके और शुरुआत में जूझने के बाद 37 रन देकर दो विकेट चटकाए थे.

सेलिब्रेशन का अंदाज 'रॉकस्टार' जैसा और 'फियर-फ्री' एप्रोच
पांड्या ने खेल के प्रति 'फियर-फ्री' एप्रोच से पहले भी सबको प्रभावित किया है. विकेट लेने पर उनका सेलिब्रेशन का अंदाज भी 'रॉकस्टार' जैसा रहता है, जो काफी हद तक वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों से मिलता-जुलता है. टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ उनके ओपनर शर्जील खान ने सुरेश रैना की गेंद पर बड़ी हिट लगाने की कोशिश की, लेकिन मिसटाइम कर गए और हार्दिक पांड्या ने मिड ऑन पर शानदार कैच लपक लिया. यह कैच इतना जबर्दस्त था, कि दक्षिण अफ्रीका के महान फील्डर रहे पूर्व खिलाड़ी जॉन्टी रोड्स भी वाह-वाह कर उठे थे और ट्वीट कर उनकी सराहना की थी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com