सुनील गावस्‍कर ने तीसरे वनडे में हार्दिक पंड्या के प्रदर्शन को सराहा, विराट कोहली ने जताई यह उम्‍मीद..

टीम इंडिया के महान बल्‍लेबाज और क्रिकेट समीक्षक सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने हरफनमौला हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की भारतीय वनडे टीम में वापसी का स्वागत किया है.

सुनील गावस्‍कर ने तीसरे वनडे में हार्दिक पंड्या के प्रदर्शन को सराहा, विराट कोहली ने जताई यह उम्‍मीद..

हार्दिक पंड्या ने तीसरे वनडे में दो विकेट लेने के साथ ही एक कैच भी लपका (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 'सनी' बोले, हार्दिक ने आते ही अपने प्रदर्शन से असर डाला
  • उनके आने से टीम हर तरह से मजबूत हो गई है
  • विराट बोले, हार्दिक अब बेहतर क्रिकेट बनकर उभरेंगे
माउंट माउंगानुइ:

टीम इंडिया के महान बल्‍लेबाज और क्रिकेट समीक्षक सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने हरफनमौला हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की भारतीय वनडे टीम में वापसी का स्वागत किया है. उन्‍होंने कहा कि हार्दिक ने टीम में आते ही अपनी बॉलिंग और फील्डिंग से काफी असर डाला. सनी के नाम से लोकप्रिय गावस्‍कर ने कहा कि हार्दिक की उपस्थिति से टीम हर तरह से मजबूत हो गई है. गौरतलब है कि एक टीवी कार्यक्रम के दौरान महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करके जांच के दायरे से गुजर रहे पंड्या (Hardik Pandya) को न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) तीसरे वनडे (3rd ODI) में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला लेकिन उन्होंने गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में चमक दिखाई. उन्‍होंने तीसरे वनडे मैच में दो विकेट हासिल करने के अलावा हवा में छलांग लगाते हुए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का बेहतरीन कैच भी लपका.

शिखर धवन की फील्डिंग को देख गुस्सा गए हार्दिक पंड्या, कह दिया ऐसा, देखें VIDEO

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘वह बेहद प्रभावशाली रहा. यही वजह है कि टीम प्रबंधन उसे टीम में चाहता था. उसने असल में टीम का वह छोटा सा खालीपन दूर कर दिया जो कि बना हुआ था. इससे टीम संतुलित हो गई है. उसकी उपस्थिति से टीम हर तरह से मजबूत हो गई है.' उन्होंने कहा, ‘उसने (हार्दिक ने)बहुत अच्छी लाइन से गेंदबाजी की. उसने बाउंसर का बहुत अच्छा उपयोग किया. हार्दिक पंड्या ने यह टीम में यह खूबी जोड़ी है. वह बेजोड़ क्षेत्ररक्षक है. वह कुछ असंभव कैच को संभव बना देता है और बड़ी चपलता से रन आउट करता है. वह बल्ले और गेंद से अच्छा प्रदर्शन करता है.'

हरफनमौला हार्दिक पंड्या ने हवा में उड़कर लिया ऐसा कैच, देखें VIDEO

उधर, टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने उम्मीद जताई कि टीवी शो पर महिलाओं के प्रति अनुचित टिप्पणी के कारण निलंबन के बाद सफल वापसी करने वाले हार्दिक पंड्या ‘बेहतर क्रिकेटर' बनकर उभरेंगे और नई ऊंचाइयां हासिल करेंगे. पंड्या ने यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में वापसी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया. पंड्या और लोकेश राहुल की चैट शो पर टिप्पणी की निंदा करने वाले कोहली ने हार्दिक की तारीफ की. कोहली ने तीसरे वनडे में सात विकेट की जीत के बाद कहा, ‘जीवन में इस तरह की स्थिति से निपटने के दो ही तरीके हैं या तो आप टूट जाते हो या आप इस स्थिति से सबक लेते हो और चीजों को सही करने के लिए इसे प्रेरणा के रूप में देखते हो.'

ICC ने टी20 वर्ल्‍डकप-2020 का कार्यक्रम घोषित किया, भारत को मिला मुश्किल ग्रुप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘क्रिकेटर के लिए खेल से प्यारा कुछ नहीं है. आप अपनी पूरी ऊर्जा खेल पर लगा देते हो, अगर आप खेल का सम्मान करते हो तो खेल बदले में आपका सम्मान करता है. यह कोई रॉकेट साइंस नहीं है.' कोहली ने कहा कि पंड्या ने वापसी करते हुए इस मैच में जरूरी जज्बा दिखाया और वह सुधार की राह पर है. उन्होंने कहा, ‘‘आपको कुछ अतिरिक्त करने की जरूरत नहीं है (पंड्या जैसी स्थिति में)। जो भी इसमें से सकारात्मकता के साथ निकलेगा वह करियर में नई ऊंचाइयां हासिल कर सकता है जैसा कि अतीत में हमने कई क्रिकेटरों के साथ देखा.' कोहली ने कहा, ‘उम्मीद करता हूं कि वह इसी सही राह पर चलेगा और बेहतर क्रिकेटर बनेगा.वह ऐसा कर सकता है.' (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली