NDTV Khabar

हार्दिक बोले, मैंने कोई विवादित ट्वीट नहीं किया, ऑलराउंडर से जुड़ी 10 अहम बातें जान लीजिए

उम्मीद है कि टीम इंडिया से लंबे आराम के बाद क्रिकेटप्रेमियों को आईपीएल में हार्दिक पंड्या का चिर-परिचित अंदाज देखने को मिलेगा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हार्दिक बोले, मैंने कोई विवादित ट्वीट नहीं किया, ऑलराउंडर से जुड़ी 10 अहम बातें जान लीजिए

हार्दिक पंड्या की फाइल फोटो

खास बातें

  1. मेरे द्वारा कोई ट्वीट नहीं किया गया, न बयान जारी किया गया-हार्दिक
  2. युवा ऑलराउंडर ने ट्वीट के जरिए जारी किया बड़ा बयान
  3. 'बाबा साहब के प्रति मेरे दिल में बहुत सम्मान है'
नई दिल्ली: टीम इंडिया के उदीयमान ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को वीरवार को  जोधपुर की अदालत द्वारा उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने के खिलाफ बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि उन्होंने बाबा अंबेडकर के खिलाफ कोई ट्वीट नहीं किया गया. और यह ट्वीट फर्जी अकाउंट से किया गया है. इससे पहले जोधपुर में एक शख्स ने उनके खिलाफ पुलिस रिपोर्ट दर्ज किए जाने की मांग की थी और आश्चर्यजनक रूप से कोर्ट ने भी इसकी इजाजत दे दी. बिना यह परखे कि यह हार्दिक पंड्या का अकाउंट है या किसी और का. हार्दिक पंड्या पूरे दिन सोशल मीडिया पर ट्रेंड करते रहे. चलिए हम आपको इस प्रतिभाशाली खिलाड़ी के बारे में दस अहम बातें बताते हैं. 
  1. हार्दिक पंड्या का जन्म 10  अक्टूबर 1993 को गुजरात में चोरयासी में हुआ. इस ऑलराउंडर का पूरा नाम हार्दिक हिमांशु पंड्या है. वह अपने पिता हिमांशु के नाम का इस्तेमाल करते हैं. उनके पिता सूरत में मोटर फाइनेंस के व्यवसाय से जुड़े थे. लेकिन अपने दोनों बेटों को क्रिकेट खिलाने के लिए 

2. अपने बेटों के क्रिकेट के रुझान और टैलेंट को देखते हुए पिता हिमांशु बड़ौदा आ गए और इन दोनों का एडमिशन किरन मोरे क्रिकेट अकादमी में करा दिया. 
 
3. मार्च 2018 तक हार्दिक पंड्या भारत सहित भारत ए, मुंबई इंडियंस, बड़ौद, बोर्ड प्रेसिडेंट इलेन और भारत ए टी0 टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

4. हार्दिक पंड्या की लंबाई छह फीट और एक इंच है. हार्दिक को टैटू का बहुत ज्यादा शौक है. और उन्होंने अपनी बांहों और शरीर के ऊपरी हिस्से में कई टैटू गुदवा रखे हैं. 

5. अभी तक यह 24 वर्षीय क्रिेटर भारत के लिए छह टेस्ट में 297 रन बना चुका है. इसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं. वहीं, बड़ौदा के इस हरफनमौला खिलाड़ी ने 38 वनडे में भारत का प्रतिनिधित्व किया है.
  6. हार्दिक ने भारत के लिए अपना अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर 26 जनवरी साल 2016 को शुरू किया. ठीक इसी साल उन्होंने 16 अक्टूबर को अपने वनडे करियर की भी शुरुआत की. 26 जुलाई 2017 को अपना पहला टेस्ट मैच खेलने से पहले हार्दिक ने टी-20 और वनडे में अपनी शानदार बैटिंग से टीम मैनेजमेंट का भरोसा जीता. 

7. हार्दिक पंड्या अपनी प्रचंड हिटिंग और मीडियम पेस गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनकी तुलना पूर्व दिग्गज कपिल देव के साथ गई है. हार्दिक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस साल की शुरुआत में केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट में तेज 93 रन की पारी खेली. इसी के बाद उनकी कपिल देव से तुलना की जाने लगी. 

8. हार्दिक की एक और यादगारी पारी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ रही. पंड्या बहुत ही तेजी से बैटिंग कर रहे थे और बहुत लोगों को लगा कि वह भारत को मैच जिता सकते हैं. लगा कि भारत छह विकेट गंवाने के बाद भी मैच जीत सकता है. लेकिन रवींद्र जडेजा की गलती के कारण पंड्या रन आउट हो गए. हालांकि भारत आखिर में यह  मैच 180 रन से हार गया, लेकिन सभी ने हार्दिक की पारी की प्रशंसा की. 
  9. इसके अलावा हार्दिक ने बांग्लादेश के खिलाफ टी020 में गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया. यह प्रदर्शन आईसीसी टी20 विश्व कप में आया. बांग्लादेश को जीत के लिए 3 गेंदों में 2 रन की दरकार थी. लेकिन भारत आखिरी तीन गेंदों में यह मैच जीतने में कामयाब रहा. हार्दिक ने इस जीत में 3 विकेट लिए, दो कैच पकड़े और एक खिलाड़ी को उन्होंने रन आउट किया. 

10. हार्दिक पंड्या को आईपीएल 2018 के लिए मुंबई इंडियंस ने रिटेन किया. हार्दिक ने ट्वीट करके लिखा मुंबई इंडियंस वह टीम है जिसके साथ मैंने क्रिकेट में अपनी सफल यात्रा शुरू की. मैं मुंबई इंडियंस का हिस्सा बनकर खुद को सौभाग्यशाली महसूस करता हूं.

टिप्पणियां
VIDEO: देखिए कि आईपीएल के लिए जिम में कैसे पसीना बहा रहे हैं हार्दिक
  दक्षिण अफ्रीका में शुरुआती टेस्ट के बाद उनका प्रदर्शन वैसा नहीं रहा, जिस स्तर और उम्मीदों का आधार उन्होंने रख दिया था. लेकिन उम्मीद है कि अब अच्छे आराम के बाद हार्दिक पंड्या के बल्ले का जलवा आईपीएल में देखने को मिलेगा. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement