NDTV Khabar

पाक‍िस्‍तान के Haris Rauf ने अब तक खेले हैं स‍िर्फ तीन फर्स्‍ट क्‍लास मैच लेक‍िन BBL में कर रहे कमाल..

Big Bash League: ब‍िग बैश लीग में पाक‍िस्‍तान के 26 वर्षीय तेज गेंदबाज हार‍िस रऊफ की गेंदबाजी के आगे व‍िपक्षी बल्‍लेबाज संघर्ष करते नजर आ रहे हैं. मजे की बात यह है क‍ि रऊफ को केवल तीन फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेलने का ही अनुभव है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाक‍िस्‍तान के Haris Rauf ने अब तक खेले हैं स‍िर्फ तीन फर्स्‍ट क्‍लास मैच लेक‍िन BBL में कर रहे कमाल..

Haris Rauf ब‍िग बैश लीग में शानदार गेंदबाजी से हर क‍िसी को प्रभाव‍ित कर रहे हैं

खास बातें

  1. मेलबर्न स्‍टार्स की ओर से ले चुके हैं हैट्रि‍क
  2. अच्‍छी गत‍ि से गेंदबाजी कर रहे हार‍िस रऊफ
  3. ग्‍लेन मैक्‍सवेल और डेम‍ियन फ्लेम‍िंग ने की तारीफ

ब‍िग बैश लीग (Big Bash League) में पाक‍िस्‍तान के 26 वर्षीय तेज गेंदबाज हार‍िस रऊफ (Haris Rauf) कमाल कर रहे हैं. उनकी गेंदबाजी के आगे व‍िपक्षी बल्‍लेबाज संघर्ष करते नजर आ रहे हैं. 26 साल के रऊफ ने बुधवार को मेलबर्न स्‍टार्स की ओर से खेलते हुए स‍िडनी थंडर्स के ख‍िलाफ (Melbourne Stars vs Sydney Thunder) हैट्र‍िक हास‍िल की. टूर्नामेंट में अपनी 145 क‍िमी/घंटे की गति से वे बल्‍लेबाजों की कठ‍िन परीक्षा ले रहे हैं. रऊफ टूर्नामेंट के इस सीजन में व‍िकेट लेने के मामले में दूसरे स्‍थान पर हैं, उन्‍होंने BBL के चार मैचों में अब तक वे 13 व‍िकेट हास‍िल कर चुके हैं. डेन‍ियल सेम्‍स ने ही उनसे ज्‍यादा व‍िकेट (15) हास‍िल क‍िए हैं. यह अलग बात है क‍ि सेम्‍स ने आठ मैचों में यह व‍िकेट हास‍िल क‍िए हैं. रऊफ के प्रदर्शन की उनकी टीम मेलबर्न स्‍टार्स के कप्‍तान ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने जमकर प्रशंसा की है. पूर्व तेज गेंदबाज डेम‍ियन फ्लेम‍िंग ने भी रऊफ को 'चतुर गेंदबाज' बताया है.

BBL: व‍िकेट लेने के बाद हार‍िस रऊफ ने क‍िया ऐसा एक्‍शन, लोग बोले-ये कैसा जश्‍न, देखें VIDEO


मजे की बात यह है क‍ि रऊफ को केवल तीन फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेलने का ही अनुभव है, लेक‍िन ब‍िग बैश लीग के उनके जोरदार प्रदर्शन से उन्‍होंने हर क‍िसी का ध्‍यान आकर्ष‍ित क‍िया है. रऊफ के प्रदर्शन की उनकी टीम मेलबर्न स्‍टार्स के कप्‍तान ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने जमकर प्रशंसा की है. द कैनबरा टाइम्‍स के अनुसार, मैक्‍सवेल का मानना है क‍ि स‍िडनी थंडर्स के ख‍िलाफ हैट्र‍िक लेने के बाद भी रऊफ टीम के ल‍िए ऐसा प्रदर्शन जारी रखेंगे. Haris Rauf ने स‍िडनी थंडर्स के ख‍िलाफ मैच में बुधवार को लगातार गेंदों पर  मैथ्‍यू ग‍िल्‍कस, सी. फर्ग्‍यूसन और डेन‍ियल सैम्‍स को आउट क‍िया.

टिप्पणियां

ब‍िग बैश लीग में मेलबर्न स्‍टार्स के क‍िसी भी बॉलर की यह पहली हैट्रिक रही. रऊफ ने मैच में अपने चार ओवर के स्‍पेल में 23 रन देकर तीन व‍िकेट ल‍िए. मैक्‍सवेल ने कहा क‍ि व‍िपक्षी टीमों के बल्‍लेबाज हार‍िस रऊफ और उनकी गेंदबाजी से वाक‍िफ नहीं हैं और इसका पूरा फायदा पाक‍िस्‍तान का यह तेज गेंदबाज उठा रहा है. वे यह जोड़ने से नहीं चूके क‍ि यद‍ि रऊफ ने इसी अंदाज में व‍िकेट लेने का स‍िलस‍िला जारी रखा तो वे बल्‍लेबाजों पर खौफ कायम करने में कामयाब हो जाएंगे. ऑस्‍ट्रेल‍िया के पूर्व तेज गेंदबाज डेम‍ियन फ्लेम‍िंग ने रऊफ की प्रशंसा में कहा, हार‍िस बेहद चतुर तेज गेंदबाज हैं. वे महज गत‍ि पर न‍िर्भर नहीं रहते. उनके पास अच्‍छी बाउंसर है. वे बेहतरीन यॉर्कर भी फेंक लेते हैं.

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट में पारी के अंतर से जीती टीम इंड‍िया



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... पवन वर्मा के बाद क्या अब प्रशांत किशोर को बाहर का रास्ता दिखाएंगे नीतीश कुमार? जानें क्या हैं सियासी समीकरण

Advertisement