Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Women's T20 World Cup: हरमनप्रीत कौर की मां पहली बार स्टेडियम में देखेंगी मैच, परिवार के लिए होगा भावुक पल..

मेलबर्न में महिला टी-20 वर्ल्ड कप का पहला मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. फाइनल में पहली बार भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर की मां बेटी का मैच देखने पहुंचेगी स्टेडियम में

Women's T20 World Cup: हरमनप्रीत कौर की मां पहली बार स्टेडियम में देखेंगी मैच, परिवार के लिए होगा भावुक पल..

हरमनप्रीत कौर की मां सतविंदर कौर स्डेडियम में जाकर लाइव मैच देखने वाली हैं

खास बातें

  • 8 मार्च को भारत और ऑस्टेलिया के बीच महिला टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल
  • हरमनप्रीत कौर की मां पहली बार स्टेडियम में बैठकर बेटी का मैच देखेंगी
  • 8 मार्च को हरमनप्रीत कौर का बर्थडे भी है
मेलबर्न:

महिला टी-20 वर्ल्ड कप (Women's T20 World Cup) का फाइनल 8 मार्च को मेलबर्न में खेला जाना है.भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के लिए 8 मार्च का दिन दो मायनों में बड़ा खास है. एक ओर जहां 8 मार्च को हरमनप्रीत कौर का बर्थडे है, वहीं दूसरी ओर पहली बार उनकी मां सतविंदर कौर स्डेडियम में जाकर लाइव मैच देखने वाली हैं. आपको बता दें कि हरमनप्रीत कौर ने अबतक इंटरनेशनल क्रिकेट में 11 साल पूरे किए हैं और इस दौरान उनकी मां एक भी मैच देखने स्टेडियम में नहीं पहुंची हैं. ऐसे में कप्तान हरमनप्रीत कौर फाइनल मैच जीतकर अपनी मां को एक यादगार तोहफा देना चाहेंगी. बता दें मेलबर्न में फाइनल के दिन हरमनप्रीत कौर के पूरे परिवार के अलावा उनके पहले कोच यादविंदर सिंह सोढ़ी भी मैच देखने के लिए मेलबर्न पहुंचे हैं. पहली बार हरमनप्रीत की मां जब दर्शक दिर्घा में बैठकर बेटी का फाइनल मैच देखेंगी तो यकिनन पूरे परिवार के लिए यह भावुक पल होगा. 

यदि भारतीय महिला टीम टी-20 का वर्ल्ड कप फाइनल जीत जाती है तो पहली बार भारतीय टीम (Indian Women Cricket Team) ऐसा कमाल करने में सफल रहेगी. वैसे इस टूर्नामेंट में हरमनप्रीत कौर का परफॉर्मेंस कोई खास नहीं रहा है, ऐसे में हरमनप्रीत टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी मैच को यादगार बनाने की कोशिश करेंगी. भारतीय टीम अपने ग्रुप स्टेज में एक भी मैच नहीं हारी थी और सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ जिसके कारण टॉप पर रहने के फाइनल में पहुंची है.

हरमनप्रीत कौर ने अपना टेस्ट डेब्यू साल 2014 में किया था तो वहीं वनडे में डेब्यू 2009 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलकर किया था. इसके साथ - साथ 2009 में टी-20 इंटरनेशनल में उन्होंने अपना पहला मैच इंग्लैंड महिला टीम के खिलाफ खेला था.

महिला T20 वर्ल्डकप का सेमीफाइनल रद्द, फाइनल में पहुंचा भारत