NDTV Khabar

हरमनप्रीत कौर ने रेलवे की नौकरी छोड़ी, इस एक पारी ने बना दिया डीएसपी

निश्चित ही हरमनप्रीत की यह कामयाबी देश में लड़कियों को क्रिकेट खेलने की और प्रेरणा देगी

59 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
हरमनप्रीत कौर ने रेलवे की नौकरी छोड़ी, इस एक पारी ने बना दिया डीएसपी

हरमनप्रीत कौर

खास बातें

  1. ट्वीट कर अमरिंदर सिंह का आभार व्यक्त किया
  2. पीयूष गोयल की मदद के लिए भी धन्यवाद किया
  3. एक मार्च से पंजाब पुलिस को देंगी सेवाएं
चंडीगढ़: भारत की टी-20 महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर भारतीय रेलवे की नौकरी छोड़कर अब पंजाब पुलिस में पुलिस के लिए अपनी सेवाएं देंगी. हरमनप्रीत अगले माह अपने नए पद का कार्यभार संभालेंगी. वीरवार को इसका ऐलान किया गया. सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस संदर्भ में रेलवे से राज्य सरकार को संदेश प्राप्त हुआ है. इससे पहले, अर्जुन  पुरस्कार से सम्मानित हरमनप्रीत को पश्चिम रेलवे उनके पद पर बनाए रखना चाहता था, जहां वह कार्यालय अधीक्षक के रूप में काम कर रही थीं. पूरी उम्मीद है कि हरमनप्रीत 1 मार्च से पंजाब पुलिस को अपनी सेवाएं देना शुरू कर देंगी.
  इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने खुशी जताते हुए कहा कि वह आश्वस्त हैं कि हरमनप्रीत अपने बेहतरीन काम को जारी रखेंगी और पंजाब को गौरवान्वित करेंगीं. अमरिंदर ने हरमनप्रीत को नए पद की नियुक्ति हेतु अनुमति देने के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का शुक्रिया अदा किया. 

यह भी पढ़ें : वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन का हरमनप्रीत को रेलवे ने दिया यह इनाम

टिप्पणियां
पीयूष निजी रूप से इस मामले को मंत्री तक लेकर गए और रेवले से हरमनप्रीत के इस्तीफे को स्वीकार करने का आग्रह किया, ताकि वह पुलिस उपाधीक्षक के रूप में नियुक्त हो सकें. कप्तान पंजाब पुलिस में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) के पद पर नियुक्त होंगी.  राज्य सरकार ने हरमनप्रीत को डीएसपी के पद का प्रस्ताव पिछले साल जुलाई में दिया था.

VIDEO: जब हरमनप्रीत को पिछले साल अर्जुन अवार्ड मिला. 
ध्यान दिला दें कि पिछले साल महिला विश्व कप टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने हरमनप्रीत की नाबाद 171 रनों की पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में कदम रखा था. अपनी इस पारी की बदौलत हरमनप्रीत पूरे देश में चर्चा का विषय बन गईं. और यही वह पारी थी, जिसकी गूंज पंजाब सरकार के कानों तक पहुंची. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement