Womens T20 World Cup: हरमनप्रीत कौर बोलीं, केवल एक-दो प्‍लेयर्स के भरोसे नहीं जीत सकते वर्ल्‍डकप..

Indian Women Cricket Team: इस बार की भारतीय मह‍िला क्र‍िकेट टीम में कई युवा प्‍लेयर्स को स्‍थान द‍िया गया है. हरमनप्रीत की कप्‍तानी वाली भारतीय टीम की औसत आयु 23 वर्ष के आसपास है.

Womens T20 World Cup: हरमनप्रीत कौर बोलीं, केवल एक-दो प्‍लेयर्स के भरोसे नहीं जीत सकते वर्ल्‍डकप..

Harmanpreet Kaur की कप्‍तानी वाली भारतीय टीम को टूर्नामेंट के दावेदारो में ग‍िना जा रहा है

खास बातें

  • कहा, सभी प्‍लेयर्स को अच्‍छा खेल द‍िखाना होगा
  • टीम के तौर पर अच्‍छा करेंगे तो ही म‍िलेगी जीत
  • अब तक टी20 वर्ल्‍डकप के फाइनल में नहीं पहुंचा है भारत
सिडनी:

ICC Womens T20 World Cup:आईसीसी मह‍िला टी20 वर्ल्‍डकप में हरमनप्रीत कौर की भारतीय टीम (Indian Women Cricket Team) को भी ख‍िताब के दावेदारों में शुमार क‍िया जा रहा है.भारतीय टीम आज मेजबान ऑस्‍ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ अपने अभ‍ियान का आगाज करेगी. टूर्नामेंट में टीम के पहले मैच के पूर्व कप्‍तान हरमनप्रीत (Harmanpreet Kaur) ने साफ कहा है क‍ि लगातार जीत हास‍िल करने के ल‍िए सभी प्‍लेयर्स को अच्‍छा खेल द‍िखाना होगा. उन्‍होंने कहा क‍ि वर्ल्‍डकप में हम एक या दो खिलाड़ियों के प्रदर्शन के भरोसा नहीं रह सकते. भारत अभी तक इस टी20 वर्ल्‍डकप के फाइनल तक नहीं पहुंच सकी है. टीम ने हालांकि तीन बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है. 2018 में खेले गए टूर्नामेंट के प‍िछले संस्करण में भारत को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था.

इस बार की भारतीय टीम में कई युवा प्‍लेयर्स को स्‍थान द‍िया गया है. हरमनप्रीत की कप्‍तानी वाली भारतीय टीम की औसत आयु 23 वर्ष के आसपास है. हरमनप्रीत ने कहा, "अगर आप एक टीम के तौर पर अच्छा करना चाहते हैं तो आपको एक साथ खेलना होगा और अपनी टीम के लिए अच्छा करना होगा." उन्होंने कहा, "बीते टूर्नामेंट्स से हमने सीखा है कि जीत के लिए हम एक या दो खिलाड़ियों के भरोसे नहीं रह सकते." दाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने कहा, "अगर आपको वर्ल्‍डकप जैसा टूर्नामेंट जीतना है तो आपको एक टीम के तौर पर खेलना होगा और हम यही करना चाहते हैं."

टीम में युवा प्‍लेयर्स की अच्‍छी खासी मौजूदगी संबंधी सवाल पर कप्तान ने कहा, "युवा खिलाड़ी मानसिक तौर पर तरोताजा होती हैं. वह नहीं जानती की वह किस दबाव का सामना करने वाली हैं. वह क्रिकेट खेलना पसंद करती हैं और इसलिए वह टीम में हैं और वह निश्चित तौर पर खेल का लुत्फ ले रही हैं." हरमनप्रीत अभी तक सभी टी-20 वर्ल्‍डकप का हिस्सा रही हैं. उन्होंने अपनी टीम से खेल का आनंद लेने की अपील की है. उन्होंने कहा, "हम निश्चित तौर पर खेल का लुत्फ ले रहे हैं. एक क्रिकेटर के तौर पर आप जब नहीं खेलते हो तो आप इन तरह की चीजों को याद करते हो."

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com