NDTV Khabar

रणजी ट्रॉफी : नहीं चले चेतेश्‍वर पुजारा पुजारा और रॉबिन उथप्पा, सौराष्ट्र के सात विकेट गिरे

टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा और इस सत्र में नई टीम से जुड़ने वाले रोबिन उथप्पा के सस्ते में आउट होने के बावजूद सौराष्ट्र की टीम हरियाणा के खिलाफ रणजी मैच के पहले दिन सम्‍मानजनक स्‍कोर बनाने में सफल रही.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रणजी ट्रॉफी : नहीं चले चेतेश्‍वर पुजारा पुजारा और रॉबिन उथप्पा, सौराष्ट्र के सात विकेट गिरे

चेतेश्‍वर पुजारा ने मैच में 35 रन बनाए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. हरियाणा के खिलाफ सौराष्‍ट्र ने पहले दिन बनाए 271 रन
  2. पुजारा ने 35 रन बनाए जबकि उथप्‍पा 7 रन ही बना पाए
  3. जयपुर में जम्‍मू-कश्‍मीर के खिलाफ बिष्‍ट का शतक
लाहली: टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा और इस सत्र में नई टीम से जुड़ने वाले रोबिन उथप्पा के सस्ते में आउट होने के बावजूद सौराष्ट्र की टीम हरियाणा के खिलाफ रणजी मैच के पहले दिन सम्‍मानजनक स्‍कोर बनाने में सफल रही. ग्रुप 'बी' मैच के इस पहले दिन सौराष्‍ट्र ने आज यहां सात विकेट पर 271 रन बनाए.सौराष्ट्र के कप्तान पुजारा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन टीम ने शुरू से ही विकेट गंवाए और एक समय स्कोर चार विकेट पर 104 रन था. पुजारा (35) और उथप्पा (सात) दोनों ही आज बड़ी पारी नहीं खेल सके.

यह भी पढ़ें : चेतेश्‍वर पुजारा बोले, क्रिकेट में मेरा सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन अभी आना बाकी है

इसके बाद अनुभवी शेल्डन जैकसन (51) और प्रेरक मांकड़ (नाबाद 68) ने अर्धशतक जमाकर स्थिति संभाली. इन दोनों के अलावा चिराग जानी ने 45 और सलामी बल्लेबाज किशन परमार ने 35 रन का योगदान दिया. स्टंप्‍स के समय मांकड़ के साथ जयदेव उनादकट सात रन पर खेल रहे थे. हरियाणा की तरफ से आशीष हुड्डा सबसे सफल गेंदबाज रहे. इस तेज गेंदबाज ने अब तक 59 रन देकर चार विकेट लिये हैं.
वीडियो: टेस्‍ट क्रिकेट में कमाल कर रहे पुजारा
उधर, जयपुर में रोबिन बिष्ट के शतक की बदौलत राजस्थान ने रणजी ट्राफी ग्रुप बी मैच के पहले दिन जम्मू-कश्मीर के खिलाफ चार विकेट पर 249 रन बनाए. बिष्ट ने 216 गेंद में 17 चौकों की मदद से नाबाद 105 रन की पारी खेलने के अलावा सलामी बल्लेबाज अमितकुमार गौतम (51) के साथ दूसरे विकेट के लिए 73 जबकि अशोक मेनारिया (69) के साथ तीसरे विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी भी की. दिन का खेल खत्म होने पर टीएम उल हक बिष्ट का साथ निभा रहे थे जिन्होंने अभी खाता नहीं खोला है. जम्मू कश्मीर की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद मुदासिर ने 66 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि परवेज रसूल को एक विकेट मिला. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement