NDTV Khabar

चैंपियंस ट्रॉफी: नए लुक में पाकिस्‍तानी अम्‍पायर अलीम डार, यह क्रिकेटर बना इस मामले में उनके लिए प्रेरणा...

टीम इंडिया के न्‍यूजीलैंड के खिलाफ केनिंग्‍स्‍टन ओवल में हुए वार्मअप मैच के दौरान पाकिस्‍तान के अम्‍पायर अलीम डार नए लुक में नजर आए.

3510 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
चैंपियंस ट्रॉफी: नए लुक में पाकिस्‍तानी अम्‍पायर अलीम डार, यह क्रिकेटर बना इस मामले में उनके लिए प्रेरणा...

अम्‍पायर अलीम डार भारत-न्‍यूजीलैंड के वार्मअप मैच के दौरान नए लुक में नजर आए

चैंपियंस ट्रॉफी के पहले टीम इंडिया के न्‍यूजीलैंड के खिलाफ केनिंग्‍स्‍टन ओवल में हुए वार्मअप मैच के दौरान पाकिस्‍तान के अम्‍पायर अलीम डार नए लुक में नजर आए. इस मैच में अम्‍पायरिंग करने के लिए दर ने जब मैदान में प्रवेश किया तो एक बार तो खिलाड़ी और दर्शक उन्‍हें पहचान नहीं पाए. आम तौर पर क्‍लीन शेव रहने वाली अलीम इस दौरान नए लुक में थे. उन्‍होंने दाढ़ी बढ़ा रखी थी.

बेहद अनुभवी अम्‍पायर अलीम डार ने PTV Sports से बात करते हुए बताया कि दक्षिण अफ्रीका के ओपनर हाशिम अमला ने उन्‍हें इस बदलाव के लिए प्रेरित किया. अलीम ने बताया कि इस्‍लामिक रीतिरिवाज का पालन करते हुए अमला ने उनसे दाढ़ी बढ़ाने के लिए कहा. इस पाकिस्‍तानी अम्‍पायर ने कहा कि वह दाढ़ी बढ़ाने के बारे में विचार कर रहे थे. इसी दौरान अमला ने उनसे दाढ़ी बढ़ाने के बारे में कहा. अम्‍पायर ने कुछ क्षण के विचार के बाद अमला के सुझाव का पालन किया अपने लुक में बदलाव करने का फैसला किया.
गौरतलब है कि भारतीय मूल के दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाज हाशिम अमला खुद लंबी दाढ़ी के कारण मैदान में अलग से पहचाने जाते हैं. अपने इस खास लुक के अलावा अमला को उनके शांत स्‍वभाव और खेल के प्रति गजब के समर्पण भाव के लिए भी जाना जाता है. अलीम डार की गिनती क्रिकेट के प्रतिष्ठित और अनुभवी अम्‍पायरों में की जाती है. वे अब तक 11 टेस्‍ट, 183 वनडे और 41 टी20 मैचों में अम्‍पायर की भूमिका निभा चुके हैं. डार ने तीन बार वर्ष 2009, 2010 और 2011 में अम्‍पायर ऑफ द ईयर अवार्ड भी हासिल किया है.

अम्‍पायर दर को दाढ़ी बढ़ाने के लिए प्रेरित करने वाले हाशिम अमला हाल ही में आईपीएल 10 में अपनी शानदार बल्‍लेबाजी के कारण चर्चा में रहे थे. उन्‍होंने किंग्‍स इलेवन पंजाब का प्रतिनिधित्‍व करते हुए टूर्नामेंट के 10 मैचों में 60 के आसपास के औसत से 420 रन बनाए थे जिसमें दो शतक शामिल थे. आईपीएल के इस सीजन में दो शतक जमाने वाले वे एकमात्र बल्‍लेबाज थे. उन्‍होंने गुजरात लायंस और मुंबई इंडियंस के खिलाफ यह शतक बनाए थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement