Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसलिए फैफ डु प्लेसिस ने सभी फॉर्मेटों में किया दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी छोड़ने का ऐलान

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने फैफ के इस निर्णय को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भी पोस्ट कर दिया है. फैफ डु प्लेसिस ने कहा कि...

इसलिए फैफ डु प्लेसिस ने सभी फॉर्मेटों में किया दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी छोड़ने का ऐलान

फैफ डु प्लेसिस की फाइल फोटो

डरबन:

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान रहे फैफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने सभी फॉर्मेटों से कप्तनी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि वह खेल के तीनों फॉर्मेटों से तत्काल प्रभाव से कप्तानी छोड़ रहे हैं. फैफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) के इस फैसले से क्रिकेट जगत, उनके साथी खिलाड़ी और देश के क्रिकेटप्रेमी थोड़ा हैरानी में हैं. वैसे सीरीज में फैफ डु प्लेसिस का प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा था, लेकिन उनके कप्तानी छोड़ने की वजह कुछ और ही है. 

यह भी पढ़ें:  इन 6 तूफानी Videos से समझें कि कैसे एबीडि विलियर्स का नाम 'मिस्टर 360' पड़ गया

जहां तक टेस्ट सीरीज की बात है, तो फैफ डु प्लेसिस सीरीज के 4 मैचों में 18.87 के औसत से सिर्फ 151 रन ही बना सके थे, तो तीन वनडे मैचों की सीरीज से वह दूर रहे थे. दोनों ही सीरीजों में दक्षिण अफ्रीका को हार झेलनी पड़ी थी. 

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे प्रशंसकों ने एबीडि विलियर्स के जन्मदिन पर अपने हीरो के प्रति जताया प्यार

और अब इसी हार के चलते फैफ डु प्लेसिस ने कप्तानी से इस्तीफा देने का फैसला किया है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने फैफ के इस निर्णय को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भी पोस्ट कर दिया है. फैफ डु प्लेसिस ने कहा कि यह मेरे लिए सबसे मुश्किल फैसलों में से एक था, लेकिन मैं क्विंटन डि कॉक, मार्क और सभी साथियों को पूरी तरह से सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध हूं. 

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

उम्मीद की जा रही है कि शायद विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक को दक्षिण अफ्रीका का अगला कप्तान चुना जाएगा, लेकिन इस बाबत अभी आधिकारिक ऐलान होना बाकी है.