NDTV Khabar

नस्‍ली कमेंट मामला: पाकिस्‍तानी क्रिकेटर सरफराज अहमद बोले, 'घटना से मैंने सबक सीखा'

नस्‍ली टिप्‍पणी के लिए चार मैचों के लिए निलंबित किए गए पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) ने कहा है कि इस घटनाक्रम से मुझे सबक मिला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नस्‍ली कमेंट मामला: पाकिस्‍तानी क्रिकेटर सरफराज अहमद बोले, 'घटना से मैंने सबक सीखा'

नस्‍ली टिप्‍पणी के लिए सरफराज को चार मैचों के लिए निलंबित किया गया है

खास बातें

  1. समर्थन के लिए पीसीबी को धन्‍यवाद दिया
  2. आईसीसी ने लगाया है 4 मैच का बैन
  3. बैन लगने के बाद पाकिस्‍तान पहुंचे सरफराज
कराची:

नस्‍ली टिप्‍पणी के लिए चार मैचों के लिए निलंबित किए गए पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) ने कहा है कि इस पूरे घटनाक्रम से मुझे सबक मिला है. दक्षिण अफ्रीका से स्वदेश लौटने के बाद सरफराज ने कहा कि उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ और इसीलिए उन्होंने इस प्रकरण के तुरंत बाद सार्वजनिक रूप से माफी मांगी. संवाददाताओं से बातचीत में सरफराज ने कहा‘ यह गलती थी और मैंने इससे सबक लिया है.' इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC)ने दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर एंडिले फेलुकवायो (Andile Phehlukwayo)के खिलाफ नस्ली टिप्पणी के लिए सरफराज पर चार मैचों का प्रतिबंध लगाया है जिसके बाद वह पाकिस्तान लौट आए. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आईसीसी के इस फैसले पर निराशा जताई थी.

निलंबन के बाद निशाने पर आए सरफराज अहमद के समर्थन में उतरे वसीम अकरम..


सरफराज ने इस समर्थन के लिए बोर्ड का शुक्रिया किया. उन्होंने कहा, ‘पीसीबी इस मामले से जैसे निपटा मैं उसके लिए उनका शुक्रगुजार हूं. मैं चार मैचों के लिए प्रतिबंध लगाने के आईसीसी के फैसले को स्वीकार करता हूं और मेरे लिए यह मुद्दा खत्म हो गया है लेकिन पीसीबी मुझसे जो भी कहेगा मैं वह करूंगा.'सरफराज के समर्थन में कराची हवाई अड्डे के बाहर समर्थक खड़े थे जिन्होंने उनके समर्थन में नारे लगाये और आईसीसी के फैसले पर विरोध जताया.

इस पूर्व पाक क्रिकेटर ने सरफराज को चेताया, बोला- सावधानी से जाना पाकिस्तान

टिप्पणियां

गौरतलब है कि सरफराज (Sarfraz Ahmed)के चार मैचों के लिए निलंबन के आईसीसी के फैसले पर पीसीबी ने हैरानी जताई थी. पीसीबी के बयान में कहा गया, ‘आईसीसी के फैसले से पीसीबी को काफी निराशा हुई है. पीसीबी को लगा था कि सरफराज के सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के बाद दोनों खिलाड़ियों और दोनों बोर्ड के बीच यह मामला सुलझ गया है.उनकी माफी को उस खिलाड़ी (फेलुकवायो) और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने स्वीकार कर लिया था.' बयान में कहा गया है, ‘पीसीबी (PCB) इस मुद्दे को आईसीसी के मंचों पर उठाएगा जिससे उसकी संहिता में सुधार किया जा सके और सजा देने की जगह मामले को आपसी सहमति से सुलझाया जा सके. इसके साथ ही पीसीबी ने यह भी साफ किया था कि वह नस्ली टिप्पणियों और व्यवहार को वह बर्दाश्‍त नहीं करेगा.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement