लगातार हार से हैरान ऑस्‍ट्रेलियाई वनडे टीम में तीन बदलाव, कॉर्टराइट नया चेहरा, कमिंस-मैक्‍सवेल की वापसी

लगातार हार से हैरान ऑस्‍ट्रेलियाई वनडे टीम में तीन बदलाव, कॉर्टराइट नया चेहरा, कमिंस-मैक्‍सवेल की वापसी

खराब फॉर्म के कारण बाहर चल रहे ग्‍लेन मैक्‍सवेल की ऑस्‍ट्रेलियाई वनडे टीम में वापसी हुई है (फाइल फोटो)

सिडनी:

अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली चैपल-हेडली ट्रॉफी वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. पश्चिम आस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाले हरफनमौला खिलाड़ी हिल्टन कॉर्टराइट को पहली बार टीम में शामिल किया गया है. टीम में पैट कमिंस और ग्लेन मैक्सवेल की भी वापसी हुई है.

कमिंस ने अपना अंतिम मैच सितंबर में खेला था जबकि मैक्सवेल खराब फॉर्म के चलते टीम से बाहर चल रहे थे. अंतरिम मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा, "हिल्टन मध्यम गति के आक्रामक तेज गेंदबाज हैं और अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं. वह आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के उभरते सितारे हैं. हम पिछले कुछ समय से उनपर नजर रखे हुए हैं."

कमिंस की वापसी के बारे में उन्होंने कहा, "कमिंस का ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापस आना बेहद अच्छी बात है. यह उनके लिए बुरा दौर रहा है लेकिन हमें उम्मीद है कि आने वाली सीरीज में वह बेहतर प्रदर्शन करेंगे." न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के मैच चार, छह, और नौ दिसंबर को खेले जाएंगे.

गौरतलब है कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में 0-5 की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था.इसके साथ ही टेस्‍ट मैचों में भी टीम का हालिया प्रदर्शन निराशाजनक रहा है.

ऑस्ट्रेलिया टीम : स्टीवन स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, एरॉन फिंच, जॉर्ज बैली, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल मार्श, हिल्टन कार्टराइट, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), जेम्स फॉल्कनर, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोस हाजलेवुड, एडम जाम्पा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com