NDTV Khabar

रणजी ट्रॉफी : हिमाचल के प्रशांत चोपड़ा ने पंजाब के खिलाफ पहले दिन ही बना डाले नाबाद 271 रन

सलामी बल्लेबाज प्रशांत चोपड़ा के धुआंधार दोहरे शतक की मदद से हिमाचल प्रदेश ने पंजाब के खिलाफ जबर्दस्‍त शुरुआत की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रणजी ट्रॉफी : हिमाचल के प्रशांत चोपड़ा ने पंजाब के खिलाफ पहले दिन ही  बना डाले नाबाद 271 रन

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  1. पहले दिन हिमाचल का स्‍कोर दो विकेट पर 459 रन
  2. प्रशांत ने अपने करियर का सर्वाधिक स्‍कोर बनाया
  3. पहले विकेट के लिए सुमित के साथ 187 रन जोड़े
धर्मशाला: सलामी बल्लेबाज प्रशांत चोपड़ा के धुआंधार दोहरे शतक की मदद से हिमाचल प्रदेश ने पंजाब के खिलाफ जबर्दस्‍त शुरुआत की. प्रशांत ने बेहतरीन पारी खेली और महज 289 गेंदों पर 37 चौकों और एक छक्‍के की मदद से आननफानन ही 271 रन बना डाले. रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप डी मैच के पहले दिन हिमाचल ने आज यहां दो विकेट पर 459 रन बनाए.पहले दिन के खेल की समाप्ति पर चोपड़ा अभी 271 रन बनाकर खेल रहे थे जो उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर भी है. चोपड़ा द्वारा बनाया गया स्कोर रणजी ट्रॉफी के पहले दिन बनाए गए सर्वोच्च स्कोर की सूची में दूसरे स्थान पर है. उन्होंने साथ ही हिमाचल प्रदेश की तरफ से रणजी ट्रॉफी में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सर्वोच्च स्कोर की बराबरी कर ली है. उन्होंने राजीव नायर के रिकॉर्ड को छू लिया है. राजीव ने 1999 में जम्मू एवं कश्मीर के खिलाफ इतने ही रन बनाए थे.

टिप्पणियां
मैच में हिमाचल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जिसके बाद अनुकूल पिच पर उसके बल्लेबाजों विशेषकर चोपड़ा ने आसानी से रन बटोरे. इस 24 वर्षीय बल्लेबाज ने कप्तान सुमित वर्मा (79) के साथ दूसरे विकेट के लिए 187 रन की बड़ी साझेदारी करके अपनी टीम को शुरुआती झटके से उबारा.

वीडियो: टीम इंडिया की सीरीज जीत में रोहित शर्मा चमके
चोपड़ा को इसके बाद पारस डोगरा (नाबाद 99) के रूप में अच्छा साथी मिला जिनके साथ वह अभी तक 264 रन जोड़ चुके हैं. डोगरा अपने प्रथम श्रेणी करियर के 21वें शतक से केवल एक रन दूर हैं. उन्होंने अब तक 124 गेंदें खेलकर 11 चौके और एक छक्का लगाया है. पंजाब की तरफ से संदीप शर्मा और अभिषेक शर्मा ने एक एक विकेट लिया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement