रिश्‍तेदारों से लेकर बेडरूम में डॉग रखने जैसे मुद्दों पर भी झगड़ते थे इमरान और रेहम

रिश्‍तेदारों से लेकर बेडरूम में डॉग रखने जैसे मुद्दों पर भी झगड़ते थे इमरान और रेहम

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान और राजनेता इमरान खान ने केवल 'तलाक' के एक मैसेज से बीबीसी टीवी प्रजेंटर रेहम खान के साथ अपनी 10 माह पुराने निकाह को खत्‍म कर लिया था।

ब्रिटिश अखबार 'डेली मेल' ने सूत्रों के हवाले से बताया कि 62 वर्षीय इमरान की ओर से 'तलाक' का मैसेज भेजे जाने के साथ ही दोनो सेलेब्रिटी की शादी बीते जताने की बात बन गई। उम्र में इमरान से 20 साल छोटी रेहम को यह मैसेज उस समय मिला जब वे पाकिस्‍तान से बर्मिघम के लिए विमान पकड़ने वाली थीं। इससे पहले पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने रेहम को एक विस्‍तृत मेल भी किया था। जानकारी के अनुसार, दोस्‍तों-रिश्‍तेदारों से लेकर बेडरूम में डॉग्‍स रखने जैसे मुद्दों को लेकर इन दोनों के बीच बहस हुआ करती थी।

सहमति से तलाक होने का दावा सच नहीं
वैसे, इमरान की राजनीतिक पार्टी पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ की ओर से जारी एक बयान में 30 अक्‍टूबर को कहा था कि इस दंपती का आपसी सहमति से तलाक हुआ है, लेकिन सूत्रों के अनुसार इस दावे में सच्‍चाई नहीं है। इमरान अपनी पहली बीवी ब्रिटेन की जेमिमा गोल्‍डस्मिथ से तलाक के बाद पिछले 11 साल से अकेले रह रहे थे। इमरान और जेमिमा का निकाह 1995 में और तलाक 2004 में हुआ था। पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर के जेमिमा से दो बेटे भी हैं, जो इस समय अपनी मां के पास ब्रिटेन में रह रहे हैं।  इमरान के अभी भी जेमिमा के साथ दोस्‍ताना संबंध है।

इमरान को जहर देना चाहती थीं रेहम: रिपोर्ट
इमरान और रेहम के अलगाव के बाद से ही इन दोनों के बीच तलाक के कारणों को लेकर अटकलों का दौर जारी है। रिपोटर्स में यहां तक कहा गया है कि सियासी महत्‍वाकांक्षा के चलते रेहम ने इमरान को जहर देना चाहती थीं। बताया जाता है कि रेहम ने अब इस अलगाव की वजह 'काला जादू' बताया है।
इमरान की पार्टी पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ को पाकिस्‍तान में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का मुख्‍य विरोधी माना जाता है। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, इमरान, रेहम से बुरी तरह तंग हो गए थे, जो उनकी पार्टी को अपने नियंत्रण में रखने की महत्‍वाकांक्षा रखती थीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इमरान के परिजन भी खुश नहीं थे शादी से
जेमिमा ने सबसे पहला काम अपने शौहर के पालतू डॉग्‍स को बेडरूम से बाहर निकालने का किया। इन डॉग्‍स को दिन के समय भी बेडरूम में रहने की इजाजत नहीं थी। बताया जाता है कि इमरान को यह बात पसंद नहीं आई। रेहम की सबसे छोटी बेटी के लिए भी घर को व्‍यवस्थित किया गया। रेहम की बड़ी बेटी और बेटा (पहले शौहर से ) भी यहां आते रहते थे। इमरान की बहन और परिवार ने उनकी रेहम के साथ जनवरी में हुई शादी का विरोध किया था।