NDTV Khabar

माइकल हसी की ऑस्‍ट्रेलिया टीम को सलाह, 'विराट कोहली से पंगा मत लेना, भारी पड़ेगा'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
माइकल हसी की ऑस्‍ट्रेलिया टीम को सलाह, 'विराट कोहली से पंगा मत लेना, भारी पड़ेगा'

विराट कोहली ने इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में जबर्दस्‍त प्रदर्शन किया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. विपक्षी टीम को उकसाने की रणनीति अपनाती है ऑस्‍ट्रेलिया टीम
  2. हसी ने कहा, कोहली फाइटर हैं, दबाव में बेहतर खेल दिखाते हैं
  3. विराट कोहली के खिलाफ स्‍लेजिंग का संकेत दे चुके हैं स्‍टीव स्मिथ
सिडनी:

ऑस्‍ट्रेलिया टीम के लिए इसी माह से प्रारंभ होने वाले भारत दौरा मुश्किलों भरा साबित हो सकता है. ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट स्‍टार भी इस बात को मानते हैं. विराट कोहली के नेतृत्‍व में टीम इंडिया इस समय जिस तरह का प्रदर्शन कर रही है, उसने निश्चित ही स्‍टीव स्मिथ और उनके खिलाड़ि‍यों को चिंता में डाल दिया होगा. विराट कोहली न केवल टीम को शानदार नेतृत्‍व प्रदान कर रहे हैं बल्कि टेस्‍ट मैचों में बल्‍ले से भी खूब रन बना रहे हैं. मैदान पर ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की रणनीति आमतौर पर स्‍लेजिंग करके विपक्षी टीम और खिलाड़ि‍यों को उकसाने की होती है,लेकिन ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के पूर्व क्रिकेटर माइकल हसी ने इस रणनीति को विराट कोहली के समक्ष नहीं अपनाने की सलाह स्‍टीव स्मिथ ब्रिगेड को दी है.

टिप्पणियां

हसी ने ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ि‍यों से कहा है कि वह भारतीय कप्तान विराट कोहली के खिलाफ छींटाकशी (स्‍लेजिंग) न ही करे तो बेहतर है क्योंकि ऐसा करना मेहमान टीम के लिए ही महंगा साबित हो सकता है. हसी ने कहा कि कोहली के खिलाफ अगर स्‍लेजिंग की तो ऑस्‍ट्रेलिया खिलाड़ि‍यों को पलटवार के लिए तैयार रहना होगा. यह दांव ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारी पड़ सकती है क्योंकि वह (कोहली) दबाव के बीच अच्छा खेलने के लिए मशहूर है.


79 टेस्ट मैच खेलने में ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व करने के बाद वर्ष 2013 में संन्यास लेने वाले हसी ने कहा, 'विराट कोहली सही मायने में योद्धा है. दबाव और प्रतिस्पर्धा उसे पसंद है और पिच पर दबाव की स्थिति में वह बेहतर खेल दिखाते हैं. ऐसे में कोहली के खिलाफ ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी स्‍लेजिंग न ही करें तो बेहतर होगा." उन्‍होंने यह भी कहा कि कोहली और स्मिथ के बीच व्यक्तिगत द्वंद्व निर्णायक होगा. उन्होंने कहा,‘फिलहाल कोहली आत्मविश्वास से ओतप्रोत हैं और अपनी सरजमीं पर खेल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिये स्मिथ और डेविड वार्नर सबसे अहम बल्लेबाज हैं और उनके अच्छा खेलने से टीम का प्रदर्शन अच्छा होगा. दूसरी ओर, भारत के निशाने पर स्मिथ होंगे.’ हसी का यह संदेश खासतौर पर ऑस्‍ट्रेलिया टीम के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ के लिए माना जा रहा है. पिछले साल दिसंबर में स्मिथ ने एक बयान में कहा था कि भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज जीतने के लिए उनकी टीम आक्रामक रुख अख्तियार करेगी. हम भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली को उकसाने की कोशिश करेंगे. स्मिथ का मानना था कि विराट कोहली को गुस्‍सा दिलाने से टीम इंडिया के कप्‍तान का ध्‍यान एक हद तक खेल से हट जाएगा जिसका मेहमान टीम फायदा उठाने की कोशिश करेगी.  स्मिथ ने कहा था कि मुझे लगता है कि अगर हम टीम के रूप में उन्हें (विराट को) उकसाने में कामयाब हुए और जल्दी आउट करने में कामयाब रहे तो भारतीय टीम बिखर जाएगी.' (एजेंसी से भी इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement