NDTV Khabar

मैं रोबोट नहीं हूं, कटने पर मुझसे भी खून निकलेगा : विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले बुधवार को एक बहुत ही अहम मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखी

100 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मैं रोबोट नहीं हूं, कटने पर मुझसे भी खून निकलेगा : विराट कोहली

विराट कोहली की फाइल तस्वीर

खास बातें

  1. बड़े मुद्दे पर कैप्टन विराट की बड़ी राय!
  2. इसीलिए कोहली ने दिया यह बड़ा बयान
  3. कुछ यूं बदले-बदले नजर आ रहे हैं विराट!
नई दिल्ली: कोलकाता में 16 नवंबर से पहले शुरू होने वाले पहले टेस्ट से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक सवाल के जवाब में कहा कि उन्हें भी आराम की जरूरत है. वह रोबोट नहीं हैं और उन्हें भी कटने पर खून निकलेगा. भारतीय कप्तान ने साफ करते हुए कहा कि जब भी जरूरत पड़ेगी, तो वह आराम लेंगे. कोहली प्रेस कॉन्फ़्रेंस के लिए आए तो चश्मा पहने हुए गंभीरता से पेश आते नजर आए. कोहली ना सिर्फ़ बदले लुक में नजर आ रहे हैं, बल्कि उनके तेवर भी पूरी तरह बदले हुए दिखाई पड़ रहे हैं. हार्दिक पांड्या को आराम दिये जाने मुद्दे को लेकर उठे विवाद पर कोहली ने सहजता से कहा कि हार्दिक बहुत ज्यादा क्रिकेट खले रहे थे और उन पर बहुत ही ज्यादा भार पड़ रहा था. कोहली ने कहा कि मुख्य खिलाड़ियों को अहम मौके पर फिट रखे जाने की जरुरत है और बेहतर है कि इसके लिए उन्हें आराम दिया जाए.

यह भी पढ़ें : कपिल देव ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के बारे में दिया बड़ा बयान

यह पूछे जाने पर कि क्या वो खुद भी आराम ले सकते हैं, पर कोहली बोले, 'बिल्कुल मुझे भी आराम चाहिए. मुझे क्यों नहीं आराम चाहिए? जिस वक्त मुझे लगेगा मैं भी आराम मांगूंगा. मैं रोबोट नहीं हूं. कटने पर मुझसे भी खून निकलेगा.' विराट एंड कंपनी लगातार जीत के कई रिकॉर्ड बना रही है. लेकिन आलोचकों की नजर इस बात पर भी है कि इस टीम को ज्यादातर भारतीय उपमहाद्वीप में ही खेलना पड़ रहा है. मगर इस सवाल पर कोहली ने कहा कि उनकी टीम मानसिक तौर पर किसी भी हालात में खेलने को तैयार हो चुकी है. यह सही है कि हमने हाल में ऐसी क्रिकेट खेली है जो काफ़ी हद तक हमारे हालात में खेली गई है.लेकिन अगर हम दूसरी जगहों पर खेलते तो भी हम ऐसे ही खेलते. इसी तेवर के साथ खेलते. भारतीय कप्तान ने कहा, 'हमें अपनी टीम पर बहुत भरोसा है. हम अब मुश्किल हालात में खेलना चाहते हैं और खेलने को तैयार हैं और यही सबसे अहम बात है.'

यह भी पढ़ें : विराट कोहली सहित हर भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ रणनीति बना रही श्रीलंका टीम

वैसे मैदान और मैदान के बाहर अपने आक्रामक तेवर के लिए जाने जाने वाले विराट का एक पहलू गंभीर और कोमल इंसान का भी है जो कम ही सामने आ पाता है. लेकिन इसका सबूत कोलकाता में देखने को मिला, जब अभ्यास के दौरान गेंद पास में ही अपने काम को अंजाम दे रहे कैमरामैन को लगी, तो विराट ने अभ्यास को रुकवाकर उस शख्स को तुरंत ही ड्रेसिंग रूम में अभ्यास के लिए भिजवाया.

VIDEO : गावस्कर ने कोहली को लेकर दिया यह बड़ा बयान
विराट में और भी बदलाव देखने को मिल रहे हैं. मसलन प्रेस कॉन्फ़्रेंस में भी अब वह पहले से ज़्यादा संयत नज़र आते हैं. प्रेस कॉन्फ़्रेंस शुरू होने से पहले कोहली ने कहा कि पहले सेटल हो जाइये. आप जब कहेंगे तब ही शुरू करूंगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement