टी-20 टीम में चयन के बाद बोले सिराज, मैंने अपने पापा को फिर ऑटो रिक्शा नहीं चलाने दिया...

इस 23 वर्षीय तेज गेंदबाज को पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है. उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम में रखा गया है.

टी-20 टीम में चयन के बाद बोले सिराज, मैंने अपने पापा को फिर ऑटो रिक्शा नहीं चलाने दिया...

भारतीय टीम की तरफ से पहली बार खेलेंगे मोहम्मद सिराज.

खास बातें

  • न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 टीम में हुआ सिराज का चयन
  • पहली बार बनेंगे भारतीय टीम का हिस्सा
  • कहा-प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन का मिला इनाम
नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में जगह मिलने से मोहम्मद सिराज काफी खुश हैं. उन्होंने टीम में चयन के बाद कहा कि जिस दिन आईपीएल नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुझे दो करोड़ 60 लाख रुपये में खरीदा उसी दिन मैंने सोच लिया था कि मेरे पिता मोहम्मद गौस को आगे कभी ऑटो रिक्शा नहीं चलाना पड़े. मैं इस बात से बेहद खुश हू कि मैंने अपना वादा निभाया.

यह भी पढ़ें :  टी-20 टीम में शामिल हुए सिराज और अय्यर, श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में जानिये किसे मिला मौका

पहली बार बने टीम इंडिया का हिस्सा
इस 23 वर्षीय तेज गेंदबाज को पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है. उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम में रखा गया है. सिराज ने कहा, मुझे गर्व है कि 23 साल की उम्र में मैं अपने परिवार की जिम्मेदारी उठा सकता हूं. जिस दिन मुझे आईपीएल का अनुबंध मिला था उस दिन मैंने अपने पापा से कहा था कि अब उन्हें काम करने की जरूरत नहीं है. उस दिन से मैंने पापा को बोला कि आप अभी आराम करो. और हां मैं अपने परिवार को नए घर में भी ले आया हूं. 
 इस तेज गेंदबाज ने भारत-ए की तरफ से अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन उन्हें इतनी जल्दी भारतीय टीम में चयन की उम्मीद नहीं थी.

यह भी पढ़ें :  इंडिया ए टीम में शामिल हुए नए चेहरे, आईपीएल में बढ़िया प्रदर्शन के दम पर बनाई टीम में जगह..

इतनी जल्दी चुने जाने की नहीं थी उम्मीद
कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच की तैयारी कर रहे सिराज ने कहा, मैं जानता था कि भविष्य में मुझे टीम में चुना जाएगा, लेकिन इतनी जल्दी चयन होने की मैंने उम्मीद नहीं की थी. मैं आपको बता नहीं सकता कि मैं कितना खुश हूं. जब मैंने अपनी मां और पिताजी को बताया तो उनके पास खुशी व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं थे. यह सपना सच होने जैसा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: मोहम्मद सिराज की लगी IPL में लॉटरी

रणजी ट्रॉफी में प्रदर्शन का मिला इनाम
सिराज को भले ही आईपीएल से पहचान मिली लेकिन उनका मानना है कि हैदराबाद की तरफ से 2016-17 सत्र के दौरान रणजी ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करने के कारण उन्हें सफलताएं मिली हैं. उन्होंने कहा, मैं आज जो कुछ भी हूं वह रणजी ट्रॉफी प्रदर्शन के कारण हूं. पिछले सत्र में मैंने 40 के करीब विकेट लिए. इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा. इसके बाद मुझे शेष भारत की टीम में चुना गया और रणजी ट्रॉफी के कारण मुझे आईपीएल का अनुबंध मिला. इसलिए इस चयन का 60 प्रतिशत श्रेय प्रथम श्रेणी क्रिकेट के प्रदर्शन को जाता है.