NDTV Khabar

सर विव रिचर्ड्स के बिंदास बोल, 'मुझे विराट कोहली का आक्रामक अंदाज पसंद है'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सर विव रिचर्ड्स के बिंदास बोल, 'मुझे विराट कोहली का आक्रामक अंदाज पसंद है'

सर विव रिचर्ड्स को आक्रामक अंदाज में बल्‍लेबाजी के लिए जाना जाता था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा-कप्‍तान कोहली अपने प्‍लेयर्स को बखूबी डिफेंड करते हैं
  2. भारत को विदेशों में भी जारी रखना होगा यह शानदार प्रदर्शन
  3. भारत-ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज को बेहद मुश्किल सीरीज में से एक माना
मुंबई:
टिप्पणियां
दुनिया के सबसे आक्रामक बल्‍लेबाजों में गिने जाने वाले वेस्‍टइंडीज के सर विव रिचर्ड्स को विराट कोहली के आक्रामक लहजे में कुछ भी गलत नजर नहीं आता. रिचर्ड्स ने कहा हि मुझे विराट का आक्रामक अंदाज बेहद पसंद आता है. कप्‍तान के तौर पर वह अपने खिलाड़ि‍यों को डिफेंड करता है और मैं इसमें कुछ भी गलत नहीं मानता हूं. वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर रिचर्डस का मानना है कि अगर विराट कोहली और उनकी टीम इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले घरेलू सत्र का प्रदर्शन विदेशों में भी जारी रखते हैं तो भारत ‘महान’ टीमों में शुमार हो सकता है. गौरतलब है कि हाल के घरेलू सत्र में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 13 में से 10 टेस्ट में जीत हासिल की है.

सर रिचर्डस ने यहां कहा, ‘मुझे लगता है कि इस तरह की सफलता के बाद कोहली और टीम के लिए अगला स्तर विदेशों में आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का सामना करना है. अगर आपने यहां जैसा प्रदर्शन किया है, वैसा ही वहां कर सकते हो तो भारतीय टीम ‘महान टीमों’ में शामिल हो जाएगी.’ 121 टेस्ट मैच खेलने वाले इस अनुभवी क्रिकेटर ने भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज को सबसे कठिन सीरीज में से एक करार दिया. उन्होंने टीम की निरंतरता और कोहली की आगे बढ़-चढ़कर कप्तानी करने की प्रशंसा करते हुए कहा, ‘हाल का घरेलू सत्र बहुत अच्छा रहा है, उन्होंने अजेय रिकॉर्ड बनाया है.’ रिचर्डस ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम सीरीज मुश्किल मुकाबलों में से एक थी. उन्होंने (भारत ने) अच्छा प्रदर्शन किया. यह शानदार उपलब्धि थी.’उन्होंने विराट की आक्रामकता की और अपने खिलाड़ियों का बचाव करने के लिये प्रशंसा की. रिचर्ड्स ने कहा,‘ऐसे व्यक्ति के तौर पर जो बल्लेबाजी नहीं ‘क्लास’ देखना चाहता है, मुझे बतौर कप्तान उसकी (विराट की) आक्रामकता पसंद है. वह हर मौके पर अपने खिलाड़ियों का बचाव करेगा और मुझे इसमें कोई भी बुराई नहीं दिखती.’


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement