यह ख़बर 14 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

क्रोन्ये मैच फिक्सिंग जांच में मैंने झूठ बोला था : विलियम्स

खास बातें

  • दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज हेनरी विलियम्स ने खुलासा किया है कि एक दशक पहले मैच फिक्सिंग मामले में उन्होंने किंग कमीशन के सामने हैन्सी क्रोन्ये के खिलाफ गलत बयान दिया था।
जोहानिसबर्ग:

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज हेनरी विलियम्स ने खुलासा किया है कि एक दशक पहले मैच फिक्सिंग मामले में उन्होंने किंग कमीशन के सामने हैन्सी क्रोन्ये के खिलाफ गलत बयान दिया था।

विलियम्स ने शनिवार को स्वीकार किया कि उन्होंने और उनके साथी गिब्स ने वर्ष 2000 में किंग कमीशन के सामने झूठ बोला था कि क्रोन्ये ने भारत के खिलाफ नागपुर वन-डे मैच में खराब प्रदर्शन करने के लिए उन्हें 15 हजार डॉलर देने की पेशकश की थी।

विलियम्स ने ‘संडे टाइम्स’ से कहा कि उन्होंने अपने वकील की सलाह पर ऐसा किया था। उन्होंने समाचार पत्र से कहा, ‘‘जब हमने अपने वकीलों को बताया कि असल मामला क्या है तो उन्होंने हमें चेतावनी दी कि ऐसा करने पर उन्हें सजा हो सकती है।’’

विलियम्स और गिब्स दोनों पर छह महीने का प्रतिबंध लगा था। क्रोन्ये ने मैच फिक्सिंग की बात स्वीकार की थी। आईसीसी ने उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। क्रोन्ये की बाद में 2002 में विमान दुर्घटना में मौत हो गई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विलियम्स ने कहा कि उन पर इस तरह का बयान देने के लिए दबाव बनाया गया था। लेकिन उनके संबंधित वकीलों माइक फिट्जगेराल्ड और पीटर वीलन ने विलियम्स के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि यह खिलाड़ी पहले झूठ बोलने की कोशिश कर रहा था लेकिन गिब्स के सच बोलने के बाद उसे भी सचाई उगलनी पड़ी थी।