NDTV Khabar

'मैं विराट कोहली को स्‍टंप से मारना चाहता था', ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व ओपनर एड कोवान ने किया खुलासा

59 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
'मैं विराट कोहली को स्‍टंप से मारना चाहता था', ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व ओपनर एड कोवान ने किया खुलासा

एड कोवान ने कहा कि इस घटना के बावजूद वे विराट कोहली के खेल के प्रशंसक हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. एड कोवान ने विराट के साथ टकराव की घटना को किया याद
  2. कहा-विराट ने एक बार ऐसा कुछ कहा था तो ठीक नहीं था
  3. कोवान के अनुसार, बाद में अंपायर के कहने पर उसने माफी मांगी थी
मेलबर्न: ऑस्‍ट्रेलिया टीम के पूर्व ओपनर एड कोवान ने सनसनीखेज खुलासा किया है. कोवान के अनुसार, एक बार वे विराट कोहली की स्‍लेजिंग के कारण इतने गुस्‍से में आ गए थे कि टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली को स्‍टंप उखाड़कर मारना चाहते थे. विराट के साथ टकराव की एक पुरानी घटना को याद करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर एड कोवान ने कहा कि कुछ ‘बेहद अनुचित’ शब्द कहे जाने के बाद एक बार उन्‍हें टीम इंडिया के कप्‍ताान विराट कोहली पर गुस्‍सा आ गया था. गौरतलब है कि टीम इंडिया ने हाल के वर्षों की सबसे कड़ी सीरीज में से एक में स्वदेश में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया. इस सीरीज के दौरान भी दोनों टीमों के बीच काफी गरमागरमी देखनेको मिली.

शीर्ष स्तर के क्रिकेट के अलावा सीरीज के दौरान एक के बाद एक विवाद सामने आए जिसके केंद्र में भारतीय कप्तान कोहली और विरोधी कप्तान स्टीव स्मिथ थे. चार टेस्‍ट मैच की इस सीरीज में कई विवाद देखने को मिले थे. जिसकी शुरुआत ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने की जब उन्होंने डीआरएस फैसला लेने से पहले ड्रेसिंग रूम से मदद मांगी.कोहली ने इसके लिए ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान की आलोचना की थी. स्मिथ एक बार फिर विवाद में फंसे जब भारतीय टीम के मुरली विजय के एक कैच लपकने का दावा करने पर ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान को पेवेलियन से गाली देते हुए भी कैमरे ने कैद कर लिया. हालांकि स्मिथ ने सीरीज समाप्‍त होने के बाद अपने ऐसे व्‍यवहार के लिए माफी मांग ली थी. धर्मशाला टेस्‍ट के दौरान ही भारत के रवींद्र जडेजा और ऑस्‍ट्रेलिया के विकेटकीपर मैथ्‍यू वेड के बीच काफी देर तक बहस (स्‍लेजिंग) हुई थी.

फॉक्स स्पोर्ट्स ने कोवान के हवाले से कहा, ‘उस सीरीज के दौरान मेरी मां काफी बीमार थी और उसने (विराट ने)कुछ ऐसा कहा जो ठीक नहीं था.’ कोवान ने कहा, ‘उसने कुछ ऐसा कहा जो बेहद अनुचित था.एक निजी मामला जो काफी संवेदनशील था. बेहद अनुचित. लेकिन उसे तब तक महसूस नहीं हुआ कि उसने सीमा लांघ दी है जब तक कि अंपायर ने आकर नहीं कहा कि विराट तुमने सीमा लांघ दी है और ऐसा कहे जाने के बाद वह पीछे हट गया और माफी मांगी.’’ कोवान ने कहा, ‘लेकिन उस समय ऐसा लम्हा आया था जब मैं चाहता था कि स्टंप उखाड़कर उसे मार दूं.’ कोवान ने हालांकि कहा कि वह भारतीय कप्तान के बड़े प्रशंसक हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं उसके क्रिकेट का बड़ा प्रशंसक हूं. मुझे गलत मत समझिए वह बेहतरीन क्रिकेटर है.’ गौरतलब है कि 34 वर्षीय एड कोवान ने भारत के ही खिलाफ मेलबर्न में (वर्ष 2011) अपने टेस्‍ट करियर का आगाज किया था. बाएं हाथ के इस बल्‍लेबाज ने अब तक 18 टेस्‍ट में 31.28 के औसत से 136 रन बनाए थे, इसमें 136 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है.  (भाषा से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement