यह ख़बर 07 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मैं सरल, मूर्ख था, लेकिन विलेन नहीं : केविन पीटरसन

केविन पीटरसन की फाइल तस्वीर

लंदन:

इंग्लैंड क्रिकेट प्रशासन और तत्कालीन कोच एंडी फ्लावर से नाराजगी के बावजूद केविन पीटरसन ने कहा है कि वह खुद भी बहुत समझदार नहीं थे, लेकिन ‘विलेन’ नहीं थे, जैसा कि बर्खास्तगी के पहले उन्हें पेश किया गया।

पीटरसन ने अपनी बेबाक आत्मकथा में टीम से बाहर किए जाने का जिक्र किया है, लेकिन वापसी की उम्मीद भी जताई है। उन्होंने लिखा, मैंने भी हमेशा समझदारी से काम नहीं लिया। मैं सरल और बेवकूफ था...हालांकि मैं विलेन नहीं था।

उन्होंने कहा, क्रिकेट में राजनीति है, गंदी राजनीति... रातोंरात चीजें बदल जाती हैं। मेरा मानना है कि इंग्लैंड क्रिकेट के प्रशासन को बदला जाना चाहिए। मैं खुश हूं, लेकिन वापसी करके भी खुश रहूंगा। क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है।

पीटरसन ने कोच फ्लावर से अपने तनावपूर्ण संबंधों और पिछले साल अचानक करियर पर लगे विराम का भी जिक्र किया है। उन्होंने कहा, वह रंग में भंग डालने में माहिर था। कमरे में आकर पांच सेकंड में वह ऐसा कर सकता था। मेरी उसके बारे में यही राय है। ड्रेसिंग रूम गेंदबाजों और विकेटकीपर का अड्डा बन गया था, जो अपना खास क्लब चला रहे थे। यदि आप उससे बाहर हैं, तो आपका मजाक बनाया जाएगा और आपको धमकाया भी जाएगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com