IPL 2019: युवराज सिंह ने रिटायरमेंट को लेकर कही यह बात...

IPL 2019: युवराज सिंह ने रिटायरमेंट को लेकर कही यह बात...

Yuvraj Singh ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच 2017 में खेला था (© BCCI/IPL)

खास बातें

  • कहा, अभी क्रिकेट का पूरा मजा उठा रहा हूं
  • समय आने पर संन्‍यास लेने में देर नहीं करूंगा
  • पिछले दो साल मेरे लिए उतार-चढ़ाव भरे रहे हैं
मुंबई:

चंडीगढ़ के तूफानी बल्‍लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh)लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर हैं. युवराज सिंह ने भारत के लिए अपना अंतिम मैच, वनडे के रूप में जून 2017 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेला था. बाएं हाथ के बल्‍लेबाज युवी अब 37 वर्ष के हो चुके हैं, ऐसे में उनका क्रिकेट भविष्य पिछले कुछ वर्षों से चर्चा का विषय बना हुआ है. बहरहाल, युवराज सिंह ने कहा है कि मैं इस समय क्रिकेट का पूरा मजा ले रहा हूं और जब मुझे लगेगा कि समय आ गया है तो संन्‍यास (Retirement) लेने में देर नहीं करूंगा.

राष्ट्रीय टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे युवराज (Yuvraj Singh)पिछले कुछ समय में आईपीएल (IPL)में भी अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. आईपीएल (IPL 2019) के इस सीजन में युवराज मुंबई इंडियन्स की ओर से खेल रहे हैं. दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ मैच में रविवार को उन्‍होंने अर्धशतक बनाया लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा. वैसे, इस मैच में युवराज अच्‍छे 'टच' में  दिखे और उनके स्‍ट्रोक्‍स में 'पुराने वाले युवराज सिंह' की झलक नजर आई. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियन्स की 37 रन की हार के बाद युवराज ने कहा, ‘जब समय आएगा तो मैं सबसे पहले संन्यास लूंगा.

IPL 2018: इस अपमान के चलते युवराज सिंह के प्रशंसक आर. अश्विन पर भड़के

वर्ल्‍ड टी-20 2007 और 2011 के वर्ल्‍डकप में भारत की जीत के हीरो युवराज (Yuvraj Singh)ने हालांकि स्वीकार किया कि कभी-कभी वह खेलना जारी रखने को लेकर अनिश्चित हो जाते हैं. इस 37 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा, ‘पिछले दो साल मेरे लिए उतार चढ़ाव भरे रहे और मैं फैसला नहीं कर पाया कि मुझे क्या करना है.' युवराज ने कहा कि जब उन्होंने आत्मविश्लेषण किया तो पाया कि वह अब भी खेल का लुत्फ उठा रहे हैं जैसा कि वह अंडर 16 क्रिकेटर के रूप में करते थे. उन्‍होंने कहा कि संन्‍यास के मुद्दे पर मेरी मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर से भी बात हुई है. युवराज ने कहा, 'मैं सचिन से इस बारे में बात करता रहता हूं, वे 37-38 वर्ष की उम्र तक क्रिकेट खेल चुके हैं. उनसे बात करने से चीजें मेरे लिए आसान हो जाती हैं.'

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं कुलदीप और चहल

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com