NDTV Khabar

इंग्लिश क्रिकेटर इयान बेल का वनडे से संन्यास

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंग्लिश क्रिकेटर इयान बेल का वनडे से संन्यास

इयान बेल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के बल्लेबाज़ इयान बेल ने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है, हालांकि उन्होंने कहा कि उनमें अब भी टेस्ट खेलन की भूख बची हुई है। 33 साल के बेल ने ऐशेज सीरीज़ जीतने के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के संकेत दिए थे, लेकिन टीम प्रबंधन, कोच और कप्तान एलिस्टर कुक से बातचीत के बाद बेल ने वनडे क्रिकेट से संन्यास का फ़ैसला लिया।

बेल इंग्लैंड की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं। बेल ने 161 वनडे मैचों में चार शतक की मदद से 5,416 रन बनाए हैं। हालांकि उन्हें हाल में इंग्लैंड की दो वनडे और टी-20 टीम में जगह नहीं मिली थी।

टिप्पणियां

बेल ने इंग्लैंड की ओर से 115 टेस्ट मैच भी खेले हैं। इसमें उन्होंने 22 शतकों की मदद से करीब 43 की औसत के साथ 7,569 रन बनाए हैं। इंग्लैंड की ओर से केवल चार बल्लेबाज़ों ने उनसे ज्यादा रन बनाए हैं।


हालांकि ऐशेज सीरीज़ में वे ज्यादा कामयाब नहीं रहे। उन्होंने बल्ले से 26.87 की औसत से केवल 215 रन बनाए, लेकिन वे पांचवीं बार ऐशेज जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे।



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement