चार द‍िन के टेस्‍ट मैच के प्रस्‍ताव को लेकर महान ऑलराउंडर Ian Botham ने जताई यह राय...

आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप-2023 से चार दिन का टेस्ट मैच लाने पर विचार कर रही है. हालांक‍ि कई पूर्व और वर्तमान खिलाड़ी इस विचार का विरोध कर चुके हैं.

चार द‍िन के टेस्‍ट मैच के प्रस्‍ताव को लेकर महान ऑलराउंडर Ian Botham ने जताई यह राय...

Ian Botham की ग‍िनती दुन‍िया के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में की जाती थी

खास बातें

  • केपटाउन टेस्‍ट के बाद बॉथम ने क‍िया ट्वीट
  • ल‍िखा, यह असल प्‍लेयर्स का असल क्र‍िकेट है
  • इसे अकेला ही छोड़ द‍िया जाए
केपटाउन:

Ian Botham: इंग्लैंड ही नहीं, दुन‍िया के महान ऑलराउंडरों में शाम‍िल इयान बॉथम (Ian Botham) ने चार द‍िन के टेस्‍ट मैच (Four-Day Tests) के प्रस्‍ताव के ख‍िलाफ राय जताई है. इंग्‍लैंड के पूर्व क्र‍िकेटर बॉथम का मानना है क‍ि इंटरनेशनल क्र‍िकेट काउंस‍िल (ICC)को पांच दिन के पारंपरिक टेस्ट से छेड़छाड़ नहीं करना चाहिए. उनकी राय में क्रिकेट के सर्वश्रेष्‍ठ प्रारूप को उसके पहले जैसे ही स्‍वरूप में बने रहने देना चाहिए. बाथम का यह बयान इंग्लैंड के दक्षिण अफ्रीका के ऊपर शानदार जीत के बाद आया है.

BBL: एक ही द‍िन पाक‍िस्‍तान के Harris Rauf सह‍ित दो बॉलरों ने ली हैट्रि‍क, देखें VIDEO

इंग्लैंड ने न्यूलैंडस में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम को 189 रनों से हरा दिया. इस जीत के बाद बाथम ने ट्वीट किया, "शाबाश इंग्लैंड.. पांच दिन के टेस्ट क्रिकेट को खत्म करने का अच्छा विचार.. क्रिकेट को देखने के लिए फुल हाउस होना सबसे अच्छी बात है. क्रिकेट की सर्वोत्कृष्टता को बने रहने दें. यह चरित्र, स्टेमिना, योग्यता का असली टेस्ट है. यह असल खिलाड़ियों के लिए असर क्रिकेट है. इसे अकेला छोड़ दो."इयान बॉथम ने इंग्‍लैंड के ल‍िए ऑलराउंडर की हैस‍ियत से 102 टेस्‍ट और 116 वनडे मैच खेले. टेस्‍ट क्र‍िकेट में उन्‍होंने 33.54 के औसत से 5200 रन बनाने के अलावा 383 व‍िकेट भी हास‍िल क‍िए. टेस्‍ट में 14 शतक उनके नाम पर दर्ज हैं और 208 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है. वनडे क्र‍िकेट में बॉथम ने 2113 रन बनाए और 145 व‍िकेट हास‍िल क‍िए.

Newsbeep

गौरतलब है क‍ि आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप-2023 से चार दिन का टेस्ट मैच लाने पर विचार कर रही है. हालांक‍ि कई पूर्व और वर्तमान खिलाड़ी इस विचार का विरोध कर चुके हैं. मैच के बाद स्टोक्स ने कहा, "हम इस मैच को लंबे समय तक याद रखेंगे और मैं इस बात को लेकर भी आश्वस्त हूं कि दक्षिण अफ्रीका भी इसे लंबे समय तक याद रखेगी. इसीलिए पांच दिन का टेस्ट क्रिकेट हमेशा बना रहना चाहिए. यह खेल का सर्वश्रेष्ठ प्रारूप है और यह खेल को न भूलने योग्य बना देता है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड